logo-image

मध्य प्रदेश : राज्य में शुरू होगी रात्रिकालीन बस सेवा, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों के अपने भवन निर्मित करने, रात्रिकालीन बस सेवा प्रारंभ करने और ग्रामीण परिवहन को बढ़ावा देने के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ की जाएंगी।

Updated on: 05 Feb 2019, 10:00 AM

मध्य प्रदेश:

परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा है कि यात्री बस चालकों और परिचालकों के लिये यूनिफार्म को आवश्यक घोषित किया जायेगा. क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों के अपने भवन निर्मित करने, रात्रिकालीन बस सेवा प्रारंभ करने और ग्रामीण परिवहन को बढ़ावा देने के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ की जाएंगी.  साथ ही प्रदेश में निजी बस ऑपरेटर्स और सूत्र सेवा के मध्य समन्वय स्थापित कर यात्रियों के हित में समाधान निकाला जायेगा.

यह भी पढ़ेंः Ajab Gajab India: किसने बनवाई चंबल में संसद, 1200 सालों से 110 खंभों पर टिकी इमारत

परिवहन मंत्री राजपूत ने कहा कि राज्य में नया एप बनाकर रेड बस, ओला, उबेर आदि को एक ही प्लेटफार्म पर समाहित करने, आम जन के हित में जीपीएस (GPS) आधारित ऑटोमेटिक व्हीकल लोकेशन पद्धति लागू करने का प्रयास किया जायेगा. इससे नियंत्रण कक्ष के माध्यम से विभिन्न वाहनों पर नजर रखी जा सकेगी.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश: अवैध संबंध के चलते पति के साथ मिलकर की प्रेमी की हत्या

स्कूली पाठ्यक्रम में यातायात सुरक्षा का अध्याय शामिल करने की पहल भी की जायेगी. राजपूत ने प्रशासन अकादमी में परिवहन विभाग के अधिकारियों और बस ऑपरेटर्स की संयुक्त बैठक में यह जानकारी दी.

खाद्य मंत्री ने पकड़े चने से भरे दो ट्रक

वहीं दाल वितरण योजना के पहले ही दिन खाद्य मंत्री ने पकड़े चने से भरे दो ट्रक. मंत्री प्रद्युम्न  सिंह तोमर ने वेयर हाउस पर देर शाम को मारा छापा. गल्ला मंडी के पास पकड़े सरकारी चने से भरे दो ट्रक. लक्ष्मी गंज गल्ला मंडी इलाके में मारा छापा.

यह भी पढ़ेंः चार साल की मासूम से किया रेप, कोर्ट ने हैवानियत करने वाले शिक्षक को सुनाई फांसी की सज़ा

चना मालनपुर वेयरहाउस से ग्वालियर की राशन दुकानों पर बांटने के लिए लाया गया था. छापा मारने के बाद मंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों को दी सूचना. वेयरहाउस में रखी खाद्यान्न सामग्री की बोरी तुलवाने  के लिए मंत्री घूमे लेकिन नहीं मिला तराजू. खाद्य विभाग में मची अफरा-तफरी. मंत्री ने दिए जांच के आदेश.