छत्‍तीसगढ़ के जशपुर में स्ट्रांग रूम के बाहर मिली VVPAT कंट्रोल यूनिट और बैलेट यूनिट की पर्ची, कांग्रेसियों का हंगामा

कुनकुरी विधानसभा के 2 बूथ के VVPAT कंट्रोल यूनिटऔर बैलेट यूनिट की पर्ची स्‍ट्रांग रूम के बाहर मिलने के बाद कांग्रेसियों ने हंगामा शुरू कर दिया है.

News State Bureau  |   Updated On : December 09, 2018 02:09 PM
VVPAT कंट्रोल यूनिटऔर बैलेट यूनिट की पर्ची स्‍ट्रांग रूम के बाहर मिली

VVPAT कंट्रोल यूनिटऔर बैलेट यूनिट की पर्ची स्‍ट्रांग रूम के बाहर मिली

जशपुर:  

कुनकुरी विधानसभा के 2 बूथ के VVPAT कंट्रोल यूनिटऔर बैलेट यूनिट की पर्ची स्‍ट्रांग रूम के बाहर मिलने के बाद कांग्रेसियों ने हंगामा शुरू कर दिया है. टेंट के सामान के अंदर EVM की नंबरिंग पर्ची मिली है. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कांग्रेसियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन अभी भी हंगामा जारी है. कुनकुरी आरओ कुलदीप शर्मा, एडिशनल एसपी सहित अन्य अधिकारी मौके पर स्‍थिति को संभालने में लगे हैं.

जिला निर्वाचन आयोग द्वारा रविवार को जशपुर के स्ट्रांग रूम को मतगणना केंद्र बनाए जाने की तैयारी किया जा रहा है. राज्य निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार समुचित उपकरण मतगणना स्थल पर लगाए जाने हैं. इसके लिए सामान वाहनों द्वारा मतगणना स्थल पर ले जाया जा रहा था. वाहनों की चेकिंग के दौरान कांग्रेसियों ने टेंट हाउस के सामानों के बीच दो मतगणना केंद्र का सील लगा हुई पर्ची एवं अन्य शासकीय दस्तावेज पकड़े. इसको देख कांग्रेसी भड़क गए और प्रशासन को आड़े हाथ लेकर नाराजगी जताया. आरओ कुलदीप शर्मा ने बताया कि जो दस्तावेज प्राप्त हुए हैं, ये असंवैधानिक नहीं हैं न गोपनीय हैं.ये एड्रेस टैग होते हैं जो सभी मतदान दलों को दिए जाते हैं.10 टैग दिए गए थे, जिनमें 4-8 का उपयोग किया जाना था. ये जो टैग मिले हैं वो एक्स्ट्रा है, इनके मिलने से कोई गोपनीयता भंग नही हुई.

छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में  एक होटल के कमरे में आईबी के ड्राइवर का शव मिला

छत्तीसगढ़ की राजधानी के गोलबाजार थाना इलाके के एक होटल में आईबी के ड्राइवर का शव मिला है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. गोलबाजार थाना प्रभारी याकूब मेमन ने बताया कि मृतक प्रदीप कुमार (45) मूल रूप से केरल का निवासी था. वह आईबी में ड्राइवर था. राजनांदगांव से ट्रांसफर होकर रायपुर आया था. यहां गोलबाजार गणेशरामनगर स्थित होटल में राजनांदगांव से आकर रुका था. प्रदीप ने रायपुर में ज्वाइनिंग नहीं ली थी.

यह भी पढ़ेंः चावल वाले बाबा की राह इस बार कठिन, ये बन सकते हैं CM

उन्होंने बताया कि 6 दिसंबर को प्रदीप पानी पीकर कमरे में गया और वापस नहीं निकला. 7 दिसंबर को दोपहर तक जब वह बाहर नहीं आया तो होटल के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने गवाहों के समक्ष कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर प्रदीप का शव मिला. थाना प्रभारी ने बताया कि प्रदीप की मौत बीमारी से हुई है. परिजनों और संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है.

अन्‍य खबरें ....

  Dec 09, 2018  14:20 (IST)

छोटे ने बड़े भाई को मार डाला

दुर्ग: सुपेला थाना क्षेत्र के संजय नगर में बाइक के फाइनेंस को लेकर दो भाइयों में वद इतना बढ़ गया कि छोटे ने बड़े भाई की हत्या कर दी. आरोपी छोटे भाई संजय सेन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसने अपने भाई के पेट में कैंची घोंप कर जान ले ली.

  Dec 09, 2018  11:40 (IST)

पानी के लिए ले ली जान

डिंडौरी: समनापुर थाना के चांदरानी गांव में पानी के विवाद को लेकर एक व्‍यक्‍ति को लाठियों से पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया. बताया जा रहा है कि खेत में सिंचाई के लिये पानी को लेकर विवाद हुआ था. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया.

  Dec 09, 2018  10:43 (IST)

कुएं में गिरने से बृद्ध की मौत

छतरपुरः छतरपुर में एक ग्रामीण की कुएं में गिरकर मौत हो गई. इससे गुस्‍साए ग्रामीणों ने महोबा-लवकुशनगर मुख्य मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया है. कई शिकायतों के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाये जाने से ग्रामीण नाराज हैं ,अतिक्रमण के कारण रास्ता संकरा और बगल में कुआं होने से हुआ हादसा.

  Dec 09, 2018  08:59 (IST)

युवक पर भालू का हमला

पन्‍नाः पवई के हड़ा बीट में मवेशी चराने गए युवक पर भालू ने किया जानलेवा हमला। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर युवक की जान बचाई. घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पवई में भर्ती कराया गया है.

  Dec 09, 2018  08:57 (IST)

बेटे ने की पिता की हत्या

सतना।जिले के कोठी थाना के रकसेलवा गांव में परिवारिक विवाद में युवक ने विवाद रोकने आए पिता के सिर पर ईंट से हमला कर मौत के घाट उतारा दिया. वारदात की सूचना पर मौके पर पहुंचे कोठी थाना प्रभारी प्रशिझु डीएसपी नीरज नामदेव ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

First Published: Sunday, December 09, 2018 08:55 AM

RELATED TAG: Chhattisgarh, Madhya Pradesh, News In Brief Chhattisgarh, News In Brief Mp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो