logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में 2 नक्सली ढेर, टिफिन बम बरामद

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने दोनों मुठभेड़ की पुष्टि की है.

Updated on: 26 Nov 2018, 10:49 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज दो अलग-अलग मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हुए हैं. पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने दोनों मुठभेड़ की पुष्टि की है. एसपी गर्ग ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के बोरजे के जंगल में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया. सर्चिग में दो राइफल, एक टिफिन बम और अन्य सामग्री बरामद हुई. जवानों ने मृत नक्सली का शव भी बरामद किया है.

यह भी पढ़ें ः छत्तीसगढ़ के कोंटा में CRPF के एक और जवान ने खुद को मार ली गोली

इसी तरह फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के नीलामडगु के जंगल में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हुआ है. सर्चिग में एक राइफल और टिफिन बम के साथ भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद हुई है. नक्सली का शव भी बरामद हुआ है.

यह भी पढ़ें ः इनमें से कोई हो सकता है छत्‍तीसगढ़ का अगला CM, जानें क्‍या है इनकी खासियत

बता दें छत्‍तीसगढ़ की तरह चुनाव के दौरान मध्‍य प्रदेश में भी नक्‍सली उपद्रव मचाने की कोशिश में हैं. शनिवार को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, वहीं उसके साथी भाग खड़े हुए. पुलिस मुख्यालय की ओर से शनिवार रात को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ़ की नक्सली गतिविधियों को ध्यान में रखकर चुनाव के मद्देनजर बालाघाट एवं मंडला में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है ताकि नक्सली किसी घटना को अंजाम न दे पाएं और चुनावों में विघ्न उत्पन्न न हो.

यह भी पढ़ेंः Google Trend में शिवराज का जलवा, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और योगी आदित्‍यनाथ पीछे छूटे

जानकारी के अनुसार, शनिवार दोपहर हट्टा थाना क्षेत्र के गोदरी गांव से 25 किलोमीटर दूर हॉक फोर्स का गश्ती दल पेट्रोलिग कर रहा था. पेट्रोलिग के दौरान महिला सहित चार वर्दीधारी नक्सली व तीन गैर वर्दीधारी नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी की.लगभग 40 मिनट की मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए. मुठभेड़ के बाद मौके से एक नक्सली का शव मिला.

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

भिलाई स्टील प्लांट में हादसा


भिलाईः भिलाई स्टील प्लांट में हादसा, खड़ी ट्रक में लगी आचनक आग, ट्रक जलकर हुई खाक, ड्राइवर ने ट्रक से कूदकर बचाई जान, भट्टी पुलिस हादसे की जांच में जुटी.

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

हाई कोर्ट ने ग्वालियर नगर निगम लगाई फटकार


ग्‍वालियरः डेंगू और जीका वायरस को लेकर हाई कोर्ट ने ग्वालियर नगर निगम और शासन को कड़ी फटकार लगाई है. पिछले कुछ महीनों से लगातार डेंगू के मरीज़ों की संख्या बढ़. रही है और जीका वायरस से पीड़ित मरीज भी सामने आ रहे हैं. हाई कोर्ट ने पूछा है यदि डॉक्टर नहीं थे तो फिर चुनाव में उनकी ड्यूटी क्यों लगाई. साथ ही कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि ग्वालियर में आज जो हालात हैं वह शासन और नगर निगम की वजह से हैं. कोटे पूछा कि अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है तो मरीजों को किसके भरोसे छोड़ा है. और डेंगू की रोकथाम के लिए अभी तक क्या उपाय किए हैं.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

BJP के कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा


रीवा। ग्रीनलैंड विवाह घर में आयोजित BJP के कार्यक्रम में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंच गए. यहां वो हंगामा करने लगे. महिलाओं के आयोजित इस दीपावली कार्यक्रम में BJP कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की भी सूचना है. फिलहाल विवाह घर के अंदर अफरा-तफरी का माहौल है.,

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

शिवराज के गढ़ बुधनी जाएंगे


भोपालः भोपाल की दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा के लिए प्रचार करने पहुंचे कंप्‍यूटर बाबा ने कहा कि वह आज बुधनी शिवराज के गढ़ में जाएंगे. शिवराज सिंह धर्म विरोधी हैं .इसीलिए संत समाज उन्हें हराएगा.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

हॉस्टल का पानी पीने से 13 छात्राएं बीमार


झाबुआः हॉस्टल का पानी पीने से शासकीय पैरा मिलट्री कॉलेज की 13 छात्राएं बीमार हो गईं हैं, उन्‍हें जिला चिकित्सालय झाबुआ में भर्ती कराया गया है.

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

तो 5 साल तक पकौड़े तलते रहेंगे


ग्वालियरः फिल्म स्टार और कांग्रेस की स्टार प्रचारक नगमा ने ग्वालियर चंबल अंचल में कई सभा को संबोधित किया कहा कि इस बार यदि बीजेपी को वोट दिया तो युवा 5 साल तक पकौड़े तलते रहेंगे. ग्वालियर के पास बिलौया में नगमा ने अपने फिल्मी अंदाज में लोगों को बीच-बीच में हंसाया भी और अपने उम्मीदवार के लिए वोट भी मांगे.