logo-image

छत्‍तीसगढ़ में जज के घर घुसे 3 भालू, पकड़ने में छूटा वनकर्मियों का पसीना

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रशांत कुमार शिवहरे के घर तीन भालुओं के घुसने से हड़कंप मच गया.

Updated on: 19 Dec 2018, 03:21 PM

भोपाल/रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रशांत कुमार शिवहरे के घर तीन भालुओं के घुसने से हड़कंप मच गया. एक मादा भालू अपने दो शावकों के साथ रिहायशी इलाके में घूम रही थी. इन भालुओं को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. वनकर्मियों ने भालुओं के लिए एक पिंजरा लगाया है. साथ में शहद देकर लालच दिया जा रहा है.वही, जज का परिवार घर में है और आंगन में भालुओ की मौजूदगी के कारण डरा हुआ है. दूसरी ओर, भालुओं को देखने के लिए तमाशबीनों की भीड़ जमा हो गई है. जिसके कारण बचाव अभियान में वन विभाग को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.वन विभाग द्वारा भालुओं को निकालने का प्रयास जारी है.

अन्‍य खबरें....

रायपुर में सीएम भूपेश बघेल के पड़ोसी होंगे पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ रमन सिंह

रायपुरः पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को वह बंगला मिला है जहां पूर्व पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर रहा करते थे. यह बंगला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बंगले से चंद कदमों की दूरी पर है. ज्ञात हो कि डॉ. रमन सिंह को जेड सूरक्षा मिली हुई है. सूत्रों के मुताबिक डॉ. रमन पूर्व मंत्री राजेश मूणत वाला बंगला चाह रहे थे, लेकिन सूरक्षा के लिहाज से उन्हें मुख्यमंत्री निवास के पास वाला बंगला आवंटित करना मुनासिब समझा गया. डॉ. रमन सिंह ने अभी पुराना बंगला खाली नहीं किया है. चंद कदमों पर ही नया बंगला मिलने पर उन्हें शिफ्टिंग में भी सहूलियत होगी.

कांग्रेस के वचन को पूरा करने के लिए एक्शन मोड में सीएम भूपेश बघेल

रायपुरः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य सरकार के अधिकारियों ने मंत्रालय (महानदी भवन) के स्तर पर जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन की तैयारी शुरू कर दी है. मुख्य सचिव अजय सिंह इस सिलसिले में 20 दिसम्बर को दोपहर 12 बजे यहां मंत्रालय स्थिल अपने कार्यालय में सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेंगे.

बैठक में अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों और सचिवों तथा स्वतंत्र प्रभार वाले विशेष सचिवों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी परिपत्र में इन सभी वरिष्ठ अधिकारियों से कहा गया है कि जन घोषणा पत्र के आधार पर विभागों से संबंधित योजना और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए समुचित कार्ययोजना तैयार की जाए.

calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

बाइक और एक्टिवा में भिड़ंत, दो छात्राओं की मौत


कोरबा: पाली थाना के ग्राम केराझरिया मार्ग पर बुधवार को एक तेज रफ्तार बाइक और एक्टिवा में भिड़ंत में एक्टिवा सवार 2 छात्राओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर है। हादसे में बाइक सवार भी गंभीर रूप से घायल हो गया। कंप्यूटर क्लास से लौट रही थी छात्राएं।

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

सीएम कमलनाथ पहुँचे PHQ


PHQ में सीएम की पुलिस बैंड से हुई अगवानी, आला अधिकारियों ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत. कमलनाथ पीएचक्यू में आला अधिकारियों के साथ कर रहे हैं बैठक. प्रदेश में बढ़ते अपराध,ओर सुरक्षा व्यवास्था को लेकर की जा रही बैठक.काँग्रेस के वचन पत्र में पुलिस कर्मियों को दिए गए कई वचनों पर लग सकती है मुहर..

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

डकैत बच्चा कोल गिरफ्तार
सतना।तराई में चलाए जा रहे दस्यु उन्मूलन अभियान के तहत नयागांव थाना पुलिस ने गैंगलीडर बबली कोल गिरोह के 5 हजार के ईनामी डकैत बच्चा कोल को किया गिरफ्तार,पकड़ा गया डकैत बच्चा एनकाउंटर में मारे जा चुके डकैत चुन्नीलाल के साथ तराई में था सक्रिय,चुन्नीलाल के मारे जाने के बाद बबली गिरोह में हुआ था शामिल।

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

सड़क दुर्घटना में BSF जवान की मौत


भिण्डः सड़क दुर्घटना में BSF जवान की मौत. अज्ञात डम्फर ने जवान अरुण गोयल को कुचला. छत्तीसगढ़ में पदस्थ था जवान. भिण्ड से इटावा जा रहा था. बरही टोल प्लाजा पर हुई घटना. फुप थाना क्षेत्र का मामला.

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

दो लोगों की हत्या
हरदाः देर रात दो गुटों में हुए विवाद में दो लोगों की हत्या कर दी गई. दूधडे़री इलाके में हमलावरों ने धारदार हथियारों से जिलाबदर विक्‍की को मार डाला.

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ी में शपथ लेंगे अधिकतर विधायक


रायपुर: जनवरी के पहले सप्ताह में होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र. फरवरी में बजट सत्र की भी तैयारियां शुरू, अधिकतर विधायकों ने छत्तीसगढ़ी में शपथ लेने की इच्छा जताई.विधानसभा सचिवालय ने शुरू की तैयारियां.

calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

हादसे में युवक की मौत


पेंड्राः दुबटिया और आड़भार गांव के बीच एक तेज रफ्तार बाइक सवार ने साइकिल सवार युवकों को मारी टक्‍कर,
हादसे में एक युवक की मौत, दूसरा युवक घायल .

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

दो दिन की बारिश के बाद कोहरे की मार


पेंड्रा: दो दिन की बारिश के बाद अब कोहरे से आम जनजीवन प्रभावित. कोहरे के चलते वाहनों की रफ्तार हुई धीमी।
इलाके में कड़ाके की ठंड , तापमान में लगातार गिरावट न्यूनतम तापमान 7° डिग्री.

calenderIcon 08:36 (IST)
shareIcon

सट्टा किंग बाबू मस्तान गिरफ्तार


भोपाल: कमलनाथ के सीएम बनते ही पुलिस हुई सक्रिय. भोपाल अशोका गार्डन पुलिस की बड़ी कार्रवाई. पूर्व मंत्री के करीबी बीजेपी से पार्षद पति बाबू मस्तान को पुलिस ने किया गिरफ्तार. के नाम से मशहूर है बाबू मस्तान.