इंदौर का स्वच्छता में योगदान अभूतपूर्व, पूरा देश ले रहा है प्रेरणा: पीएम मोदी

प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रधानमंत्री की प्रदेश यात्रा और विकास परियोजनाओं के लोकार्पण को अहम माना जा रहा है।

  |   Updated On : June 23, 2018 06:37 PM
पीएम मोदी (एएनआई)

पीएम मोदी (एएनआई)

नई दिल्ली:  

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी परिवार का नाम लिए बगैर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक परिवार के महिमा मंडन के लिए देश के महान सपूतों को भुला दिया गया।

मोदी ने मध्य प्रदेश के राजगढ़ के मोहनपुरा में वृहद सिचाई परियोजना के लोकार्पण के बाद कहा, 'बीते चार वर्षों में इस सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किया, पहले की सरकारों को ऐसा करने से रोका नहीं गया था लेकिन जिस दल की सरकार ने दशकों तक देश पर राज किया, उन्होंने देशवासियों के सामर्थ्य पर भरोसा नहीं किया।'

मोदी ने बगैर किसी का नाम लिए कहा, 'जो लोग देश में भ्रम और झूठ फैला रहे हैं, उन्हें जमीनी हकीकत का पता ही नहीं है, इस देश में सिर्फ एक परिवार को महिमामंडित करने का काम किया गया और महान सपूतों को भुला दिया गया।'

मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद करते हुए उनके द्वारा भूमि सुधार के कार्यो का भी जिक्र किया। 

इससे पहले प्रधानमंत्री अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक, विशेष विमान से भोपाल पहुंचे थे।

मोहनपुरा वृहद सिचाई परियोजना के लोकार्पण समारोह में पहुंचे मोदी ने बांध का डिजिटल लेाकार्पण किया। 

LIVE अपडेट्स

# पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार नई सोच, नई अप्रोच के साथ शहरों के लिए 5 बड़ी योजनाओं पर काम कर रही है। इसमें स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, स्‍मार्ट सिटी मिशन, अमृत योजना और दीनदयाल राष्‍ट्रीय शहरी आजीविका मिशन शामिल हैं।  

#  पीएम मोदी ने कहा कि ये प्रयास एक बड़ी वजह हैं कि मध्य प्रदेश के सभी शहर खुद को खुले में शौच से मुक्‍त घोषित कर चुके हैं।

# पीएम मोदी ने कहा, देश में 8 करोड़ 30 हजार से ज्यादा शौचालयों का निर्माण किया है। सिर्फ मध्य प्रदेश में 65 लाख से ज्यादा शौचालयों का निर्माण हुआ है।

# इंदौर शहर के लोगों ने सहभागिता और जनभागीदारी का ऐसा उदाहरण पेश किया है जो अभूतपूर्व है। स्वच्छता के संबंध में आज पूरा देश इंदौर से प्रेरणा ले रहा है: पीएम मोदी

# इंदौर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

# यह इस देश का दुर्भाग्य रहा है कि एक परिवार का महिमा मंडन करने के लिए, देश के अनेक सपूतों को और उनके योगदान को छोटा कर दिया गया है।

# मोहनपुरा सिंचाई परियोजना का उद्घाटन करना मेरे लिए गर्व की बात।

# पीएम मोदी ने मोहनपुरा इरेगेशन प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन।

# मंच पर पहुंचे पीएम मोदी, सीएम शिवराज ने किया स्वागत।

# पीएम मोदी राजगढ़ पहुंच गए हैं। पीएम मोदी आज इंदौर और राजगढ़ ज़िलों का दौरा करेंगे और कई कार्यक्रम में भी शरीक होंगे।

मोदी मोहनुपरा से हेलीकॉप्टर से इंदौर पहुंचेंगे, जहां नेहरू स्टेडियम में स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे और विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेगें। वह इंदौर हवाईअड्डे से शाम 5.50 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

और पढ़ें- शनिवार को जम्मू-कश्मीर जाएंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, भांपेंगे मूड

First Published: Saturday, June 23, 2018 08:24 AM

RELATED TAG: Narendra Modi, Madhya Pradesh, Indore,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो