logo-image

मध्य प्रदेश में बिजली कटौती के लिए 'चमगादड़' जिम्मेदार, कमलनाथ के अफसरों दिया बयान

भीषण गर्मी में अघोषित बिजली कटौती से मध्य प्रदेश का जनता हाल बेहाल है. घंटों तक बिजली कटौती से हाहाकार मचा हुआ है.

Updated on: 20 Jun 2019, 03:29 PM

नई दिल्ली:

भीषण गर्मी में अघोषित बिजली कटौती से मध्य प्रदेश का जनता हाल बेहाल है. घंटों तक बिजली कटौती से हाहाकार मचा हुआ है. यह समस्या सूबे की कमलनाथ सरकार के लिए सिरदर्द बनी हुई है. इस बीच सूबे के अफसरों ने बिजली को लेकर बेहद अजीबोगरीब बयान दिया है. अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बिजली कटौती के लिए 'चमगादड़' जिम्मेदार बताया है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: मंडला में नदी में नाव पलटने से 5 लोग लापता, 6 को बचाया गया

राज्य में लगातार बिजली कटौती की वजह से कमलनाथ सरकार पर सवाल उठ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिजली संकट से परेशान होकर राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस दौरान अधिकारियों ने अपनी नाकामी को छिपाते हुए बिजली कटौती के लिए पेड़ों में लटकने वाले चमगादड़ों को जिम्मेदार बताया.

अधिकारियों ने मंत्री को बताया कि चमगादड़ बिजली के तारों पर उलटे लटक जाते हैं, जिसकी वजह से तार आपस में चिपकते हैं और फॉल्ट हो जाता है. हालांकि अधिकारियों का यह बेतुका तर्ज ऊर्जा मंत्री के गले नहीं उतरा. उन्होंने कहा कि वो (अधिकारी) चमगादड़ों को तारों से दूर रखें. उन्होंने अधिकारियों से अल्ट्रासोनिक डिवाइस लगाने को कहा है. इसके अलावा तारों को इंसुलेट करने से पहले ट्रांसफॉर्मर पर पड़ने वाले लोड़ को कम करने को कहा है.

यह भी पढ़ें- घर की छत पर सूर्य को अर्घ्य देने गई बच्ची की करंट लगने से मौत

गौरतलब है कि इससे पहले बिजली कटौती के लिए कमलनाथ सरकार ने पिछली शिवराज सरकार को जिम्मेदार बताया था. सरकार ने कहा था कि पिछली सरकार में खराब ट्रांसफॉर्मर लगाए गए थे. जिसके कारण राज्य में बिजली समस्या हो रही है.

यह वीडियो देखें-