logo-image

कड़ाके की ठंड से कांप रहा MP, इस दिन से मिल सकती है शीतलहर से राहत

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में आगामी 2 दिनों के दौरान शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी.

Updated on: 30 Dec 2018, 10:33 AM

भोपाल:

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में आगामी 2 दिनों के दौरान शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी. 1 जनवरी से पश्चिमी विच्छोप के कारण हवा का पैटर्न बदल सकता है इस कारण जनवरी के पहले सप्ताह में पश्चिमोत्तर मध्य प्रदेश में शीतलहर में राहत मिल सकती है.. मध्य प्रदेश आगामी 5 से 6 दिनों के दौरन के शेष हिस्सों में शी लहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है. आगामी 26 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर शीतलहर/पाले (ओस का बर्फ में जमना) की स्थिति के साथ साथ कहीं कहीं तीव्र शीत लहर/पाले(ओस का बर्फ में जमना) की संभावना है.

जबलपुर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सर्द हवाओं से शहर कांप उठा है. रविवार को पारा करीब 3 डिग्री तक आ गया. वहीं सतना जिले में ठंड की वजह से खेत एवं मैदान मे घास-फूस पर पड़ी ओस की बूंद जम कर बर्फ के रूप मे परिवर्तित हो गई . कोटर क्षेत्र में खेत में बर्फ जम गई है. राज्‍य के 19 से ज्यादा शहरों में रात का तापमान चार डिग्री से नीचे पहुंच गया. भोपाल में शनिवार को तापमान 0.3 डिग्री की मामूली बढ़त के साथ 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कान्हा 0 डिग्री तापमान के साथ प्रदेश में सबसे ठंडा रहा.

दिसंबर में गुलमर्ग हुआ गुलज़ार, उमड़ी पर्यटकों की भीड़ देखिए VIDEO 

बैतूल, पचमढ़ी, अमरकंटक और बांधवगढ़ में रात का तापमान एक डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले एक-दो दिन मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा. अनुमान है कि पूरे प्रदेश में 31 दिसंबर की रात का तापमान पांच से छह डिग्री के बीच रह सकता है. छत्‍तीसगढ़ के अंबिकापुर और बिलासपुर में पारा शून्‍य डिग्री पर आ गया है.