logo-image

कांग्रेस आदिवासियों का उनका हक़ दिलवा कर रहेगी : राहुल गांधी

मध्य प्रदेश से दिल्ली की ओर बढ़ रहे भूमिहीन सत्याग्रही जनांदोलन में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को ग्वालियर पहुंचे.

Updated on: 06 Oct 2018, 02:57 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश से दिल्ली की ओर बढ़ रहे भूमिहीन सत्याग्रही जनांदोलन में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) शनिवार को ग्वालियर पहुंचे. इस दौरान उन्होंन मुरैना में सभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने कहा कि  कांग्रेस पार्टी अदिवासियों को उनका हक दिला कर रहेगी. राहुल यहां से जबलपुर के लिये रवाना होगे.

UPDATE-

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आदिवासियों से कहा कि जल, जंगल, जमीन का आपका हक हम आपको देकर रहेंगे. इससे पीछे नहीं हटने वाले हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था, जिसे पूरा किया. किसान दबा हुआ है उसे मदद की जरूरत है. देश में सबके लिए जगह होनी चाहिए. हम उद्योगपतियों और किसानों दोनों को बराबर की नजर से देंगे.

# राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी की पूरा देश लाइन में खड़ा हुआ. हिंदुस्तान के सबसे अमीर लोगों का काला धन सफेद में बदला गया, कोई जेल नहीं गया.

# राहुल गांधी ने कहा- 15 लाख रुपये किसी भी गरीब को नहीं मिला. आदिवासियों को जल, जंगल, जमीन का फायदा मिलना चाहिए.

# कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- जैसे ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी हम ट्राईबल बिल को लागू करके दिखाएंगे.

# कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कर्नाटक में हमने सिर्फ किसानों का कर्जा माफ करने की शर्त पर कुमारस्वामी को समर्थन दिया

# राहुल गांधी हमें नए तरीके से किसान की जिंदगी को बदलना है और ये काम सिर्फ कांग्रेस कर सकती है.

कांग्रेस नेता के अनुसार, शनिवार को मुरैना जिला मुख्यालय के स्टेडियम में सभा होने वाली है. राहुल इस सभा को संबोधित करेंगे.

सत्याग्रही गुरुवार को ग्वालियर से अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर निकले थे. बीते दो दिनों में सत्याग्रहियों ने 36 किलोमीटर का रास्ता तय किया है. शनिवार को यात्रा का तीसरा दिन है, आज सुबह नूराबाद टेकरी गांव से सत्याग्रही मुरैना की ओर आगे बढ़े.

और पढ़ें : IRCTC घोटालाः तेजस्वी और राबड़ी देवी को मिली जमानत, लालू नहीं हुए पेश