BREAKING NEWS
  • हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हिमस्खलन, 5 ITBP जवानों के मारे जाने की आशंका- Read More »
  • Pulwama Attack के बाद धारा 370 के विरोध में उतरे राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह, कहा इससे देश की एकता-अखंडता को खतरा- Read More »
  • 7 आत्मघाती हमलावरों समेत कश्मीर घाटी में 300 आतंकी मौजूद, खुफिया रिपोर्ट में खुलासा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

मध्यप्रदेश: नहीं मिला एम्बुलेंस तो पानी से भरी सड़को पर गर्भवती महिला को खाट पर उठाकर ले गए अस्पताल

News State Bureau  |   Updated On : July 26, 2018 11:05 AM
महिला को अस्पताल ले जाते लोग

महिला को अस्पताल ले जाते लोग

नई दिल्ली:  

आए दिन देश के अलग-अलग हिस्सों से स्वास्थय सुविधाओं की कमी की ख़बरें आती रहती है। ताज़ा मामला मध्यप्रदेश के टिकमगढ़ का है, जहां एम्बुलेंस के अभाव में परिवार वालों ने एक गर्भवती महिला को बाढ़ ग्रस्त सड़कों के बीच से खाट पर बिठाकर अस्पताल तक पहुंचाया।

परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने एम्बुलेंस सर्विस के लिए 108 नंबर पर कॉल किया था लेकिन काफी देर तक इंतज़ार करने के बाद जब एम्बुलेंस नहीं आई तो उन्हें खाट पर बिठाकर कंधे पर ढोते हुए अस्पताल तक ले जाना पड़ा।

परिवार वालों का कहना है कि गर्भवती महिला को उस समय तेज लेबर पेन शुरू हो गया था। जिसकी वजह से तेज़ बारिश और बाढ़ के बीच उन्हें घर से बाहर निकलना पड़ा।

परिवार वालों की बहुत कोशिशों के बावजूद बाढ़ और वॉटर लॉगिंग की वजह से एम्बुलेंस घर तक नहीं पहुंच पाई।

हालांकि पृथ्वीपुर जिला अस्पताल के डॉक्टर रवि रावत से इस बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे इस घटना की जानकारी नहीं थी। मैं संबंधित अधिकारियों से बात करने के बाद ही आपको कुछ बता पाऊंगा।'

और पढ़ें- Pakistan Election Results 2018 LIVE updates वोटों की गिनती जारी, इमरान की पार्टी को बढ़त

गौरतलब है कि बीते कुछ समय से तत्काल स्वास्थय सुविधाओं की कमी की वजह लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी घटनाओं से प्रशासन के दावों की पोल खुल जाती है।

दो हफ्ते पहले, टीकमगढ़ जिले में ही एक व्यक्ति को अपनी मां का शव पोस्ट मॉर्टम के लिए मोटरसाइकिल पर ले जाने के लिए मजबूर होने पड़ा था।

मृत महिला का नाम कुंवर बाई था। जिनकी मौत सांप के काटने की वजह हुई थी। मोहनगढ़ के एक जिला अस्पताल में महिला के पोस्टमॉर्टम के लिए घरवालों ने सूचित किया। लेकिन अस्पताल वालों ने बॉडी ले जाने के लिए वैन भेजने से इंकार कर दिया।

हालांकि, कुंवर बाई के परिवार वाले उनका शव मोटरसाइकिल पर रख कर अस्पताल ले गये ताकि उनका पोस्टमॉर्टम हो सके। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

और पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ तेज़ बारिश, उत्तर भारत में मॉनसून ने पकड़ी रफ़्तार

First Published: Thursday, July 26, 2018 09:36 AM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Tikamgarh, Medical Emergency,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो