BREAKING NEWS
  • Navajot Siddhu के इस Tweet पर पंजाब में चढ़ा सियासी पारा, छोड़ सकते हैं कांग्रेस का साथ!- Read More »
  • 17वीं लोकसभा में 12 फीसद युवा चुने गए सांसद, जानिए कब पहुंचे थे सबसे ज्यादा युवा सांसद- Read More »
  • कोलकाता हवाई अड्डे पर बैगडोगरा कोलकाता फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग- Read More »

MP/CG News Live: साध्वी प्रज्ञा को कारण बताओ नोटिस जारी

News State Bureau  | Reported By : सुरेश कुमार |   Updated On : April 21, 2019 03:51 PM
नाबालिग बच्चों से काम कराया गया

नाबालिग बच्चों से काम कराया गया

नई दिल्ली:  

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर जाएंगे. सिंगरौली के रामलीला मैदान में दोपहर करीब 3 बजे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. शनिवार को ही इस जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं. लेकिन यहां किशोर बच्चों से कराया जा रहा था. News State की टीम के संवाददाता सुरेश कुमार ने इन तैयारियों का जायजा लिया.

जनसभा के लिए चल रही तैयारी में प्रशासन के सभी अधिकारी वहां पर मौजूद थे. लेकिन किसी की नजर उन किशोर बच्चों के ऊपर नहीं पड़ी. सिगरौली क्षेत्र ऊर्जाधानी के नाम से भी जाना जाता है. वहीं दूसरी तरफ आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण शिक्षा के स्तर में आज तक कोई सुधार नहीं हो सका है.

  Apr 21, 2019  16:38 (IST)

सोशल मीडिया पर फर्जी मैसेज के खिलाफ एडवाइजरी जारी

भोपाल: पुलिस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों के लिए खास तौर पर सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज फैलाने वालों के खिलाफ एडवाइजरी जारी की है. पुलिस के मुताबिक अगर कोई भी व्यक्ति अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर याने व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम या अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर किसी प्रकार की धमक खबरें फैलाता है ,या फिर आचार संहिता का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का मन बना लिया है

  Apr 21, 2019  16:37 (IST)

IPL में सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

भोपाल: पुलिस को अंतरराष्ट्रीय हाईटेक आईपीएल का सट्टा पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस को सटोरियों के पास से करीब एक करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि भी बरामद हुई है.

  Apr 21, 2019  16:09 (IST)

गोलबाजार में PM मोदी की सभा को अनुमति देने से हाईकोर्ट का एलान

जबलपुर: भारतीय जनता पार्टी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी की गोलबाजार में सभा को अनुमति देने से इनकार कर दिया है. कोर्ट में सरकार ने दलील दी कि सुरक्षा कारणों से गोलबाजार में सभा की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

  Apr 21, 2019  16:06 (IST)

कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने किया बड़ा एलान

सतना: कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने लोकसभा चुनाव से खुद को अलग करने की घोषणा की है. सिद्धार्थ कुशवाहा ने समाज का अपमान होते देखकर लोकसभा चुनाव में प्रचार से अपने आप को अलग कर लिया है. विधायक ने कहा, जिले के विधानसभा में हारे हुए प्रत्याशियों ने निजी तौर पर बेबुनियाद आरोप लगाए थे, इसलिए वो अपने आप को सतना लोकसभा चुनाव 2019 से अलग कर रहे हैं.

  Apr 21, 2019  15:51 (IST)

साध्वी प्रज्ञा को कारण बताओ नोटिस जारी 

भोपाल: विवादित बयान को लेकर जारी नोटिस का जवाब नहीं देने पर जिला कलेक्टर ने बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

  Apr 21, 2019  15:26 (IST)

भोपाल गैस त्रासदी 20वीं सदी की ‘सबसे बड़ी औद्योगिक दुर्घटनाओं’ में से एक : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र, 20 अप्रैल (भाषा) संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हजारों लोगों को मौत के मुंह में धकेलने वाली 1984 की भोपाल गैस त्रासदी दुनिया की ‘सबसे बड़ी औद्योगिक दुर्घटनाओं’ में से एक है. रिपोर्ट में आगाह किया गया है कि हर साल पेशे से जुड़ी दुर्घटनाओं और काम के चलते हुई बीमारियों से 27.8 लाख कामगारों की मौत हो जाती है. संयुक्त राष्ट्र की श्रम एजेंसी अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ) द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि मध्य प्रदेश की राजधानी में यूनियन कार्बाइड के कीटनाशक संयंत्र से निकली कम से कम 30 टन मिथाइल आइसोसायनेट गैस से 600,000 से ज्यादा मजदूर और आसपास रहने वाले लोग प्रभावित हुए थे. 

  Apr 21, 2019  15:25 (IST)

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा

भिण्ड: पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा की बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में नरेंद्र सिंह कुशवाहा कल बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. 

  Apr 21, 2019  14:15 (IST)

भूपेश बघेल का प्रज्ञा ठाकुर पर हमला

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर हमला, बोले- 'आदतन अपराधी जैसा उनका व्यवहार रहा है. 19 साल पहले यहां चाकूबाजी की थी, थोड़ी-थोड़ी बातों पर झगड़ा करती थी. झगड़ालू प्रवृत्ति की शुरू से ही थी.'

  Apr 21, 2019  12:05 (IST)

बीजापुर में 15 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़: बीजापुर में एक लाख के इनामी नक्सली समेत 15 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. बताया जा रहा है कि ये सभी नक्सली नेशनल पार्क एरिया में सक्रिय थे.

  Apr 21, 2019  11:59 (IST)

आचार्य श्री विद्या सागर महाराज से मिले राजनाथ सिंह

मध्य प्रदेश: जबलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आचार्य श्री विद्या सागर महाराज से मुलाकात की और उनका आर्शीवाद लिया.

  Apr 21, 2019  11:51 (IST)

शिवराज चौहान ने साध्वी प्रज्ञा को दी सलाह

मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने बयानों की वजह से विवादों में घिरी हुई हैं. इस बीच पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साध्वी प्रज्ञा को बीजेपी दफ्तर बुलाया है. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने साध्वी प्रज्ञा को विवादित बयानों से बचने की सलाह दी है.

  Apr 21, 2019  11:14 (IST)

साध्वी प्रज्ञा पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने थाने में दिया आवेदन

सागर: भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा शहीद हेमंत ठाकुर पर दिए गए बयान को लेकर सागर के मकरोनिया थाने में कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र गौर ने थाने में आवेदन दिया है. इसमें साध्वी पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है.

  Apr 21, 2019  11:07 (IST)

साध्वी प्रज्ञा ने दिग्विजय सिंह पर बोला हमला

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस नेता दिग्विजय पर हमला बोला है. साध्वी प्रज्ञा ने कहा, दिग्विजय के जीवन में हिंदुत्व नहीं है. धर्म जीता है और जीतेगा दिग्विजय सिंह का दोहरा चेहरा है जो असलियत में कुछ और है और दिखाई कुछ और देता है. साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए वो 23 अप्रैल नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

  Apr 21, 2019  10:44 (IST)

साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ मुंबई में केस दर्ज

शहीद हेमंत करकरे पर विवादित बयान के बाद मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मुश्किलों में घिरती जा रही है. रविवार को साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ के मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज की गई.

  Apr 21, 2019  09:56 (IST)

बीजापुर में दो नक्सली ढेर, हथियार बरामद

बीजापुर : पामेड़ इलाके में पुलिस और ग्रेहाउंड की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन में दो नक्सलियों को मार गिराया है.  मारे गए नक्सलियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं. बीजापुर के एसपी गोवर्धन ठाकुर ने इसकी पुष्टि है.

  Apr 21, 2019  09:23 (IST)

पेंड्रा में रमन सिंह आज चुनावी रैली करेंगे

छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह आज चुनावी रैली करेंगे. उनकी यह रैली गौरेला के मिशन ग्राउंड में होगी. इस दौरान रमन सिंह बिलासपुर लोकसभा से प्रत्याशी अरुण साव के पक्ष में वोट मांगेंगे.

First Published: Sunday, April 21, 2019 09:20 AM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Madhya Pradesh News, Madhya Pradesh News Updates, Loksabha Election, Madhya Pradesh Police, Kamalnath, Mp Congress, Mp Bjp, Shivraj Singh Chauhan, Chhattisgarh, Chhattisgarh Police, Cm Bhupesh Baghel, Chhattisgarh Congress, Chhattisgarh Bj,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो