logo-image

शहादत के एक साल बाद भी रंजीत सिंह तोमर के परिजन लगा रहे कलेक्‍ट्रेट के चक्‍कर

मध्य प्रदेश के रंजीत सिंह तोमर जम्मू कश्मीर में सर्च ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए थे. सरकार ने परिजनों को पूरा आश्वासन दिया था लकिन...

Updated on: 07 Mar 2019, 09:10 AM

दतिया:

मध्य प्रदेश के दतिया ग्राम रेव निवासी रंजीत सिंह तोमर जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सर्च ऑपरेशन के दौरान 6 जुलाई 2018 को शहीद हो गए थे. उसके पिता और भाई दतिया जिला कलक्टर के जनता दरबार में बेटे की शहादत के बाद शासन की ओर से मिलने वाली उन घोषणाओं की फ़रियाद करने ग्रामीणों के साथ खड़े हैं. जो शहीद परिवार को मिलती हैं. रंजीत सिंह तोमर को शहीद हुए एक साल होने को है लेकिन शासन की ओर से सिवाय "तसल्ली ' के कुछ भी नहीं मिला.

ये भी पढ़ें - लगातार दो दिन पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, जानें किस जगह की क्या है रेट

दतिया कलक्टर आर. पी. एस. जादोन के जनता दरबार में अपनी फ़रियाद लेकर खड़े हैं. अपनी बारी आने का इंतजार आमलोगों की तरह है वो भी कर रहे हैं. जिला कलक्टर को आवेदन देकर उन सरकारी घोषणाओं के मिल जाने की फ़रियाद करने आए हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित उनके मंत्रिमंडल के आधा दर्जन मंत्री उनके घह पहुंचकर ढांढस बंधाया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अपने कई सिपहसलारों के साथ आंसू गिराए थे. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद रंजीत सिंह को पूरे मध्यप्रदेश का बेटा कहा था.

ये भी पढ़ें - 250 करोड़ी क्लब में शामिल होने के करीब है 'उरी', जानिए कमाई

शहीद परिवार को हर वह सुविधाएं शासन की ओर से दिए जाने का भी वादा किया था. जो शहीद परिवार को मिलती है. लेकिन विडंबना ये है कि अभी तक कुछ नहीं मिला. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि ग्राम रेव में शहीद स्मारक बनेगा. शहीद परिवार से एक लोग को सरकारी नौकरी और रहने के लिए आवास मिलेगा. लेकिन आज शहीद का भाई और पिता अब न्याय की कटघरे में खड़े हैं और सरकार से न्याय की गुहार लगा रहे हैं.