logo-image

UP के CM योगी आदित्‍यनाथ के बाद इस कांग्रेसी सीएम ने दिखाया गायों के प्रति प्रेम

लगता है कांग्रेस अब पूरी तरह BJP के नक्‍शे कदम पर चलने लगी है. बीजेपी के गाय, गंगा और मंदिर प्रेम को कांग्रेस भी अपनाने लगी है.

Updated on: 31 Dec 2018, 12:59 PM

छिंदवाड़ा:

लगता है कांग्रेस अब पूरी तरह BJP के नक्‍शे कदम पर चलने लगी है. बीजेपी के गाय, गंगा और मंदिर प्रेम को कांग्रेस भी अपनाने लगी है. राहुल गांधी के साफ्ट हिंदुत्‍व, मंदिर दर्शन और गोत्र को विधानसभा चुनावों में मिली सफलता को देखते हुए अब पार्टी बीजेपी के मास्‍टर स्‍ट्रोक के सहारे 2019 का जंग जीतना चाहती है. शायद इसीलिए मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ गौ संरक्षण को लेकर काफी गंभीर हैं. बता दें गौ सेवा और गायों के प्रति प्रेम के मामले में अभी तक उत्‍तर प्रदेश के CM योगी आदित्‍यनाथ ही जाने जाते थे.

छिंदवाड़ा में सीएम कमलनाथ जबलपुर संभाग के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं. उन्‍होंने अफसरों को हिदायत देते हुए कहा कि गौशालाओं का निर्माण जल्द होने चाहिए.सीएम ने कहा कि गौ संरक्षण कांग्रेस के वचन पत्र का मामला नहीं है, ये मेरी भावना है, मुझे गौ माता सड़क पर नहीं दिखनी चाहिए. CM ने कहा कि विकास और प्रशासन के लिए छिंदवाड़ा पूरे प्रदेश में एक उदाहरण बने. मैं पुरानी व्यवस्था को बदल कर  नई व्यवस्था बनाना चाहता हूं.

यह भी पढ़ेंः New Year Resolution 2019: नए साल के टॉप 10 संकल्‍प जो आपने पिछले साल भी लिया था

उन्‍होंने अफसरों से कहा कि इस व्यवस्था में आप सभी अधिकारियों के सुझाव चाहता हूं. मुझे आंकड़ें नहीं, जमीनी हकीकत चाहिए. जनता की संतुष्टि ही मेरी संतुष्टि है. पुलिस अपनी वर्दी के सम्मान करें. अधिकारी अपनी सेवा को समझे. जनसुनवाई में विधायकों को भी शामिल करें. जनसुनवाई में अब विधायक भी बैठेंगे. बता दें नया साल मुख्यमंत्री यहीं मनाएंगे. एक जनवरी को सुबह यहां से उज्जैन जाएंगे. रविवार को यहां की हवाई पट्टी से उनका रोश शो शुरू हुआ था जो सात किलोमीटर का रास्ता तय किया. जिसमें बड़ी संख्या में जगह-जगह लोगों ने जनता ने उनका स्वागत किया. सीएम की सुरक्षा की दृष्टि से करीब 1500 पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों का बल तैनात किया गया है.