logo-image

MP: कमलनाथ का सीएम शिवराज पर बड़ा हमला, कहा- कांग्रेस आजादी के लिए गोरों से लड़ी, अब चोरों से लड़ेगी

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान की सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने लोगों के पेट पर लात और छाती पर गोली मारी।

Updated on: 17 Sep 2018, 07:23 AM

इंदौर:

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान की सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने लोगों के पेट पर लात और छाती पर गोली मारी। कांग्रेस ने आजादी में गोरों से लड़ाई लड़ी, अब चोरों से लड़ेगी। इंदौर के देपालपुर में जनसभा में रविवार को कमलनाथ ने आरोप लगाया कि शिवराज बेरोजगार, किसानों, महिलाओं और महंगाई की बात नहीं करते, लोगों को गुमराह करने के लिए राष्ट्रवाद की बात करते हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि चौहान राष्ट्रवाद की बात करते हैं, मगर कोई एक नाम बताएं जो उनसे जुड़ा हो, जिसकी भूमिका आजादी की लड़ाई में रही हो और जो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हो। मोदी किस मुंह से कांग्रेस को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाते हैं। बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार एक व्यवस्था बन गई है।

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस आजादी के पहले गोरों से लड़ी थी, अब वह चोरों से लड़ेगी। चार महीने ठहर जाइए, निश्चित ही मध्यप्रदेश की विधानसभा पर कांग्रेस का झंडा लहराएगा।'

कमलनाथ ने कहा कि शिवराजसिह अपने प्रचार-प्रसार पर करोड़ों रुपये खर्च करते हैं। अखबारों में 30 में से 25 दिन झूठी घोषणाएं करते हैं जो पूरी नहीं होती। इंदौर में करोड़ों रुपये खर्च कर उन्होंने कई बार इन्वेस्टर्स मीट की, लेकिन नतीजा शून्य है। जितने उद्योग लगते नहीं, उससे ज्यादा बंद हो जाते हैं। कहते थे कि विदेशी कंपनियां आएंगी। चीन, कोरिया की टाउनशिप बनेगी और हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। क्या युवाओं को रोजगार मिला, यह भी बताएं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर बंद उद्योग फिर से शुरू होंगे और नए उद्योग लगाएंगे। ये उद्योग मध्यप्रदेश के युवाओं को रोजगार देंगे।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष अजयसिह, पार्टी नेता अरुण यादव, सज्जन वर्मा, प्रेमचंद गुड्डू, जीतू पटवारी, विशाल पटेल, रामेश्वर पटेल, सत्यनारायण पटेल, तुलसी सिलावट, सदाशिव यादव सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

देपालपुर की विशाल जनसभा के बाद कमलनाथ हेलीकॉप्टर से इंदौर से पीटीएस मैदान पहुंचे, जहां से उनका रोड-शो शुरू हुआ। रोड-शो सेंट रेफियल स्कूल से शुरू होकर एम़ वाय़ चौराहा, दवा बाजा, आरएनटी मार्ग, रीगल चौराहा होते हुए इंदौर प्रेस क्लब पर समाप्त हुआ।