logo-image

शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष को नहीं पता प्याज कहां उगता है

एक तरफ जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमले बोला।

Updated on: 18 Sep 2018, 09:12 AM

भोपाल/उज्जैन:

एक तरफ जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमले बोले, तो शिवराज ने भी अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि किसान हित की बात करने वाले राहुल को यह भी नहीं पता कि प्याज जमीन के नीचे उगता है या ऊपर। उज्जैन के तराना और नागदा में सोमवार को जनसभाओं को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी आज किसानों के हित की बात कर रहे हैं। कांग्रेस और उसके नेता अपने-आपको किसानों का सबसे बड़ा शुभचितक बता रहे हैं, लेकिन उनको यह भी नहीं पता कि प्याज जमीन के नीचे उगता है या ऊपर। शिवराज के मुताबिक, किसानों का मुद्दा वही उठाए जो खेती करना जानता हो, वरना चुप रहे। 

मुख्यमंत्री ने माकड़ौन में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आते ही कुछ लोगों को भूख और गरीबी याद आने लगी है। कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को छला, गरीबों की चिता नहीं की। इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के समय से कांग्रेस सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा देकर गरीबों को हटाती रही। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 50 साल तक सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस किसानों और गरीबों के लिए सिर्फ नारे गढ़ती रही। लेकिन न किसानों के लिए कोई ठोस काम किया और न गरीबों के लिए। लेकिन अब प्रदेश की धरती पर किसी भी गरीब को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमने गरीब को उसकी बुनियादी सुविधाएं दीं। आने वाले चार सालों में हर गरीब परिवार को पक्का मकान दे दिया जाएगा। हमारी सरकार ने हर वर्ग की चिता की है।" उन्होंने पुलिस की गोली से छह किसानों की जान ले लिए जाने का न तो जिक्र किया और न ही उस पर अफसोस जताया।'

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, 'मध्यप्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब जनता को सड़क, पानी और बिजली जैसी सुविधाओं के लिए क्यों तरसना पड़ता था, ये सुविधाएं क्यों नहीं मिलती थीं।' मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की बातें करने वाले राहुल गांधी जवाब दें कि उनकी सरकार ने अपने कार्यकाल में प्रदेश को बीमारू क्यों बना दिया था।