BREAKING NEWS
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »
  • Rajasthan Board BSER 12th Arts Result 2019: राजस्थान बोर्ड (RBSE) 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट, यहां करें चेक- Read More »

मध्यप्रदेश के मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार सेठ को दी गई विदाई, 9 जून को होने वाले हैं रिटायर

News State Bureau  | Reported By : दुर्गेश कुमार |   Updated On : May 17, 2019 03:22 PM

नई दिल्ली:  

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार सेठ को आज विदाई दी गई. इस मौके पर जबलपुर हाईकोर्ट के साउथ ब्लॉक में आज विदाई समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें हाईकोर्ट के प्रशासनिक न्यायाधीश एच जी रमेश को भी विदाई दी गई. जस्टिस एस जी रमेश भी अपने पद से रिटायर हो रहे हैं. साउथ ब्लॉक में आयोजित की गई विदाई समारोह में हाईकोर्ट के तमाम न्यायाधीश अधिवक्ता संगठनों के तमाम पदाधिकारी और बड़ी संख्या में वरिष्ठ अधिवक्ता मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें- भोपाल से BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा को NIA कोर्ट का झटका, अब करना होगा ये काम

कार्यक्रम में मुख्य न्यायाधीश एसके सेठ ने अपने बीते दिनों को याद किया. जस्टिस सेठ ने कहा कि 1981 में उन्होंने जबलपुर (Jabalpur) के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय से ही एलएलबी की डिग्री हासिल की थी और उसके बाद जबलपुर हाईकोर्ट में ही उन्होंने अपनी प्रैक्टिस शुरू की. वो चाहते हैं कि जबलपुर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन से ही कई अधिवक्ता हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश बनें. 

इस मौके पर महाधिवक्ता कार्यालय हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी मुख्य न्यायाधीश एसके सेठ के कार्यशैली के बारे में बताया. अधिवक्ताओं ने कहा कि मध्य प्रदेश में उनके मुख्य न्यायाधीश के कार्यकाल में कई फैसले मील का पत्थर साबित हुए हैं. उनके फैसलों की वजह से उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- शिवराज सिंह से राहुल गांधी का वीडियो ट्वीट करने में हुई चूक, अहसास होने पर दिया ऐसा जवाब

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एसके सेठ 9 जून को रिटायर हो रहे हैं. आज से हाईकोर्ट में समर वेकेशन शुरू हो रहे हैं, जिसके चलते आज ही हाईकोर्ट में विदाई समारोह का आयोजन किया गया.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Friday, May 17, 2019 03:22 PM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Mp Chief Justice, Chief Justice Sanjay Kumar Seth, Sanjay Kumar Seth Farewell Party, Jabalpur High Court, Madhya Pradesh High Court, Sc Seth,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो