logo-image

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 24 जून 2019

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 24 जून 2019

Updated on: 24 Jun 2019, 12:49 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में जनता की सलाह और भागीदारी से पानी बचाने के लिए पानी बचाओ आंदोलन चलाया जाएगा. इसके लिए राज्य स्तर पर एक जल प्रकोष्ठ गठित किया गया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनता के नाम जारी संदेश में पानी को सहेजने और नए जल स्रोतों को विकसित करने के लिए अपने अनुभव और सुझाव साझा करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि पानी बचाने के काम में युवा शक्ति समितियां गठित कर युवाओं को पानी बचाने का दायित्व सौपेंगे और एक बड़ा आंदोलन चलाएंगे.

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

चलती ट्रेन से चोरी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

चलती ट्रेन पर कूद कर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. चलती ट्रेन पर चढ़ कर मंकीमैन उर्फ आमिर अपने साथियों के साथ चोरी करता था. चलती ट्रैन पर कूद कर खिड़की से चुराया था महिला का बैग और मोबाइल. शिकायत के बाद कार्रवाई कर गिरोह से जब्त किया 9 लाख का माल. मामले में 4 आरोपियों को grp ने गिरफ्तार किया है. चलती ट्रेन से चोरी करने के चलते ही आमिर का नाम पड़ा था मंकी मैन.

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

सहायक उपनिरीक्षक के बेटे के साथ लूट

कटनी। सहायक उपनिरीक्षक के बेटे हनी बड़गैया के साथ हुई लूट. 20 हजार नगद व मोबाइल की लूट में कामयाब हुए बदमाश. 9 दिन पूर्व ही झिंझरी चौकी से महज 500 मीटर की दूरी पर हुई थी लूट. 9 दिन के अंदर ही दूसरी लूट की घटना ने पुलिस प्रशासन की खोली पोल. 3 बदमाशों ने लूट की घटना को दिया अंजाम. झिंझरी चौकी अंतर्गत मित्तल फैक्ट्री के पास हुई घटना.

calenderIcon 18:51 (IST)
shareIcon

युवक युवती ने नहर में लगाई छलांग

खरगोन। खरगोन के बड़वाह में नर्मदा रोड स्थित ओमकारेश्वर परियोजना की मुख्य नहर में एक युवक और युवती ने छलांग लगा दी. बड़वाह थाने क्षेत्र का मामला बताया जा रहा है. गोताखोरों की टीम नहर में डूबने वालों की तलाश कर रही है. पुलिस मौके पर पहुंची है.

calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

पुलिस वालों को गांव वालों ने बनाया बंधक

राजगढ़। खिलचीपुर के पास के ही गांव ब्राह्मण गाँव में छापीहेड़ा थाना के दो पुलिस कर्मी को गांव वालों ने बंधक बना लिया. पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की गई. पुलिसकर्मी अवैध शराब की तस्करी की सूचना पर गाड़ी का पीछा करते करते गये थे. उधर ग्रामीणों का कहना है कि दोनों पुलिसकर्मी महिला के साथ छेड़खानी कर रहे थे. पुलिसकर्मियों का इलाज खिलचीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जारी है.

calenderIcon 16:54 (IST)
shareIcon

मोबाइल शॉप से 10 लाख के मोबाइल चोरी

दुर्ग। आकाशगंगा मोबाइल दुकान में चोरी का मामला सामने आया है. नकाबपोश चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. सीसीटीवी कैमरे चोरी की पूरी वारदात कैद हो गई है. लगभग 10 लाख का मोबाइल लेकर उड़े चोर. सुपेला थाना क्षेत्र की घटना है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में प्रैशर बम की चपेट में 3 जवान जख्मी

दंतेवाड़ा: किरंदुल थाना क्षेत्र हिरोली डोका पारा में नक्सलियों द्वारा लगाए प्रैशर बम की चपेट में आने से डीआरजी का 3 जवान जख्मी हो गए.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

अब मध्यप्रदेश में स्कूली बच्चे पानी बचाने का पाठ पढ़ेंगे

भोपाल: अब मध्यप्रदेश में स्कूली बच्चे पानी बचाने का पाठ पढ़ेंगे. जल संरक्षण को राइट टू वॉटर कानून के साथ सिलेबस में शामिल किया जाएगा. अगले सत्र से स्कूलों के पाठ्यक्रम में जल संरक्षण का अध्याय शामिल होगा.

calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

ब्राह्मण समाज ने फिल्म आर्टिकल 15 का विरोध किया

भोपाल: अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज ने फिल्म आर्टिकल 15 का विरोध किया है. ब्राह्मण समाज के लोगों का कहना है कि फिल्म में ब्राह्मणों को गलत तरीके से दर्शाया जा रहा है. ब्राह्मण समाज ने फिल्म रिलीज करने पर सिनेमाघरों में आग लगाने की धमकी दी है.

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

रायपुर में पत्नी की हत्या के बाद पति ने खुदकुशी की

राजधानी रायपुर के तेलीबांधा इलाके से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. पति ने पत्नी की बेहरमी से हत्या कर खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पूरी खबर पढ़ें---Click Here

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

नीमच जेल ब्रेक कांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के नीमच जिले से फरार हुए चार कैदियों के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि विनोद नाम के इस आरोपी ने ही जेल ब्रेक की साजिश रची थी. गिरफ्तार एनडीपीएस आरोपी विनोद नीमच जेल में बंद रहा चुका है. 



calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मां की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मां की तबीयत खराब हो गई है. उन्हें राजधानी रायपुर में स्थित रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि भूपेश बघेल की मां की तबीयत ज्यादा खराब है और उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

पार्टी ने मध्य प्रदेश में मध्यावधि चुनाव का मन बना लिया है- रामलाल

भोपाल: बीजेपी संगठन महामंत्री रामलाल ने कहा कि पार्टी ने मध्य प्रदेश में मध्यावधि चुनाव का मन बना लिया है. 

calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

पीसी शर्मा ने सभी अधिकारी और मंत्रियों से की अपील

मध्य प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने सभी अधिकारी और मंत्रियों से अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में पढ़ाने की अपील की है.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों में दस्तक दे सकता है मॉनसून

भोपाल: मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य में मॉनसून आने की संभावना जताई है. सोमवार को राज्य के कई हिस्सों में हल्के बादल छाए हुए हैं. इससे गर्मी तो कम है, लेकिन उमस से लोगों की परेशानी कम नहीं हुई है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आगे बढ़ा है, जो आगामी 24 घंटों में राज्य में प्रवेश कर सकता है. 

calenderIcon 10:56 (IST)
shareIcon

सतना में मजिस्ट्रेट के घर चोरी

सतना: मैहर में देर रात मजिस्ट्रेट के घर चोरी हो गई. घर की दीवार फांद कर चोर घर के अंदर लगे चंदन के पेड़ को काट कर ले गए.

calenderIcon 07:43 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल ने शंकर नगर रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन किया

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को शंकर नगर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) का उद्घाटन किया. रायपुर-विशाखापट्टनम रेलवे लाइन पर बना पुल रायपुर के शंकर नगर इलाके को बलौदा बाजार मुख्य सड़क से जोड़ेगा. 



calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

मुरैना में पुरानी रंजिश के चलते महिला को मारी गोली

मुरैना: गणेशपुरा दुर्गापुरी कॉलोनी के मदीना मस्जिद के पास पुरानी रंजिश के चलते पिता-बेटे ने एक महिला को गोली मार दी. गोली लगने से महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

भोपाल पुलिस ने देह व्यापार का किया भंडाफोड़

भोपाल: आईजी भोपाल जोन योगेश देशमुख एवं डीआईजी शहर इरशाद वली के निर्देशानुसार शहर के दो थाना क्षेत्र में पुलिस टीम द्वारा मसाज की आड़ में चल रहे हाई प्रोफाइल देह व्यापार का भंडाफोड़ कर करीब 24 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

बजट को लेकर सीएम कमलनाथ और वित्त मंत्री तरुण भनोट की हुई बैठक

भोपाल: वित्त मंत्री तरुण भनोट ने देर रात बजट को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ बैठक की. बताया जा रहा है कि इस साल नया कर नहीं लगाया जाएगा. नया कर लगाया भी गया तो आम जनता को असर न हो ऐसी जगह लगाएंगे.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में विशेषज्ञों की निगरानी में बनेगी नई जल नीति

मध्यप्रदेश में विशेषज्ञों की निगरानी में नई जल नीति बनेगी. आज देशभर के जल विशेषज्ञों के साथ कमलनाथ सरकार करेगी मंथन. राइट टू वाटर का ड्राफ्ट भी तैयार होगा.