logo-image

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 23 जून 2019

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 23 जून 2019

Updated on: 23 Jun 2019, 06:15 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान की तैयारियों को लेकर 23 जून को भोपाल स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में सुबह 11 बजे बैठक आयोजित होगी. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे. बैठक में कोर ग्रुप, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, सांसद, संगठन मंत्री, जिला सदस्यता के प्रभारी, सह प्रभारी, मोर्चा अध्यक्ष, प्रकोष्ठ, विभाग एवं प्रकल्पों के प्रदेश संयोजक शामिल होंगे.

calenderIcon 18:24 (IST)
shareIcon

तीन शिकारी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के रायसेन के गढ़ी में तीन शिकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. बीती रात को इन शिकारियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इन शिकारियों के पास से गाड़ी, बंदूक और दो जानवरों का शव बरामद किया है.



calenderIcon 17:55 (IST)
shareIcon

देवास में अचानक हुई बारिश, बदला मौसम का मिजाज

देवास। देवास में आज अचानक आसमान को बादलों ने घेर लिया और कुछ ही देर में तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। अचानक हुई बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी भर गया और पेड़ की टहनियां टूटकर मकानों और वाहनों पर गिर गए। खंबों पर भी टहनियां गिरी जिससे कई गांवों में बिजली 

calenderIcon 17:12 (IST)
shareIcon

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर निगम कमिश्नर को दिखाए काले झंडे

भोपाल। राजधानी भोपाल की मनीषा मार्केट वार्ड 51 में निरीक्षण करने आए नगर निगम कमिश्नर को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए. कमिश्नर ने स्थानीय विधायक आरिफ मसूद को सूचित नहीं किया था. बिना बताए निरीक्षण करने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जताया विरोध. लगभग 3 किलोमीटर तक निगम कमिश्नर की गाड़ी का पीछा करते हुए नारेबाजी कर दिखाए काले झंडे. कमिश्नर पर तानाशाही का लगाया आरोप.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

तकनीकी दिक्कत से लेट हुई परीक्षा

इंदौर। अलग अलग यूनिवर्सिटी के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा CET लेट हो गई है. तकनीकी दिक्कतों के कारण परीक्षा लेट हुई है. इंदौर में CET के लिए 24 एग्जाम सेंटर बनाये गए हैं. 3 हज़ार सीट के लिए लगभग 11 हज़ार बच्चे इंदौर में परीक्षा दे रहे है. पूरे देश के 50 सेंटरों पर देरी से शुरू हुई परीक्षा.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

घास लेने के मामले में दोआरक्षक सस्पेंड

दुर्ग। शराब कोचिये से अवैध वसूली करने के मामले में दुर्ग एसपी ने दो आरक्षकों को सस्पेंड किया है. 40 पेटी अवैध शराब को 2 लाख रुपये लेकर आरक्षकों ने छोड़ा था. लेन-देन का ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी ने कार्रवाई की. आरक्षक ध्रुव नारायण और आरक्षक अजय सिंह को सस्पेंड किया गया.

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने साधा निशाना

भोपाल। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है.उन्होंने कहा है कि पूरे प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है. आज सरकार सिर्फ़ तबादलो में व्यस्त है.

calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

दिव्यांगों का आरोप, नहीं मिली कई महीने से पेंशन

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के नागरा गांव में 3 दिव्यांगों ने कहा है कि उन्हें किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है. साथ ही उन्हें आवास योजना का भी लाभ नहीं मिला है.




इस मामले में कलेक्टर ने कहा है कि अगर लाभार्थी सामाजिक-आर्थिक आधार पर अगर पात्र होंगे तो उन्हें आवास मिलेगा. पेंशन हर माह दी जाती है. समाज कल्याण विभाग से लोगों को जांच के लिए भेजा गया है.

calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

बारिश से आई बाढ़

गरियाबंद। भारी बारिश से नागाबुडा छमाशि नाला में बाढ़ आ गई है. नहर गांव मार्ग बंद कर दिया गया है.  रपटा के दोनो तरफ लगा लोगों की भारी भीड़ लग गई है. आस पास के दर्जनों गांवों का जिला मुख्यालय से सम्पर्क टूट गया है. लोगों ने पुल बनाने की मांग की है.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

भिलाई का युवक यमुना में डूबा

दुर्ग। तीर्थ यात्रा में निकले भिलाई के युवक हितेश वासनिक की मथुरा के यमुना नदी में डूबने से मौत हो गई. युवक छावनी थाना क्षेत्र का निवासी था. इकलौते बेटे की मौत की खबर सुनकर माता पिता का रोरो कर बुरा हाल है. मथुरा में शव का पोस्टमार्टम कर भिलाई भेजा गया. परिजनों ने टूर ट्रैवल्स संचालक  के घर की तोड़फोड़ की.

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

राजधानी भोपाल को हरा-भरा बनाने के लिए चलाई जा रही मुहिम

राजधानी भोपाल को एक बार फिर से और हरा भरा बनाने के लिए एक मुहिम चलाई जा रही है जिसका नाम है 'हरा भोपाल शीतल भोपाल'. शहर में एक जुलाई सेपौधा रोपण किया जाएगा और करीब 11 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

जबलपुर में रेप के आरोपी बीजेपी नेता पर इनाम घोषित

जबलपुर: दुष्कर्म के आरोप में फरार भाजपा नेता उपेंद्र धाकड़ पर एसपी ने 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है. पीड़ित युवती ने महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी.

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

झाबुआ में चौकी प्रभारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

झाबुआ: झकनावदा चौकी प्रभारी भागीरथ बघेल ने चौकी के पास ही बने अपने क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक विनीत जैन घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

जबलपुर में मेडिकल कॉलेज डॉक्टरों ने हड़ताल की चेतावनी दी

जबलपुर: सातवें वेतनमान ना मिलने से नाराज मेडिकल कॉलेज डॉक्टरों ने हड़ताल की चेतावनी दी. प्रदेश भर के सरकारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर शामिल होंगे.

calenderIcon 08:06 (IST)
shareIcon

नीमच जेल से 4 कैदी भागे

मालवा: नीमच जेल से 4 कैदी भाग गए. जेल की 30 फिट की दीवार को रस्सा के जरिए फांदकर कैदी फरार हुए. लूट, हत्या और तस्करी जैसे संगीन अपराध में सजा काट रहे थे.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

नर्मदा के तट पर लगाए गए हजारों पेड़ों का होगा ऑडिट- कंप्यूटर बाबा

बीजेपी सरकार के शासनकाल में नर्मदा के तट पर लगाए गए हजारों पेड़ों का ऑडिट कंप्यूटर बाबा ने करवाने की बात कही है. जिसके बाद मध्यप्रदेश में एक बार फिर से राजनीति गरमा गई है और इस मुद्दे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस अब एक-दूसरे पर निशाना भी साध रहे हैं.