logo-image

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 20 जून 2019

मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 20 जून 2019

Updated on: 20 Jun 2019, 06:15 AM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश पुलिस के एडीजी आर.के. मिश्रा के पिता को बंसल अस्पताल द्वारा डेथ सर्टिफ़िकेट देने के बाद मानव अधिकार आयोग द्वारा उनकी मृत्यु के सम्बंध में जांच के लिए सीएमएचओ समेत चिकित्सकीय दल  बनाया था. जिसके खिलाफ एडीजी मिश्रा ने उच्च न्यायालय मे याचिका दायर की थी. याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने मानव अधिकार द्वारा किये जा रहे हस्तक्षेप पर रोक लगा दी है. साथ ही इस मामले को व्यक्ति के निजी अधिकार का हनन मानते हुए याचिका स्वीकार कर ली है.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

बैरागढ़ केस में आरोपी पुलिसकर्मियों पर दर्ज होगी FIR

भोपाल: बैरागढ़ केस में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. इस संबंध में कानून मंत्री पीसी शर्मा ने DIG इरशाद वली को निर्देश दिए हैं.

calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली रवाना

रायपुर: दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वो दिल्ली में वित्त मंत्रियों की बैठक आयोजित की गई है इसमें शामिल होने के लिए जा रहे हैं. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के लिए समय मांगा है, उनसे मुलाकात होगी तो कई विषयों पर चर्चा भी की जाएगी.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह बैरागढ़ मामले की सीबीआई जांच की मांग की

बैरागढ: युवक की मौत मामले में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की है. 

calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से मिले छत्तीसगढ़ के मंत्री ताम्र ध्वज साहू

छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री ताम्र ध्वज साहू ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से मुलाकात की. राज्य में पर्यटन,संस्कृति के विकास के लिए सहयोग मांगा. 


calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में करंट लगने से बच्ची की मौत

ग्वालियर: घर की छत पर सूर्य को अर्घ देने गई 10 साल की बच्ची की करंट लगने से मौत हो गई. बताया जाता है कि छत पर करंट के तार खुले पड़े थे, जिसकी चपेट में बच्ची आ गई और तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया. 

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

मंडला में नर्मदा नदी में नाव डूबने से 5 लोग लापता

मध्य प्रदेश के मंडला जिले में बड़ा हादसा हो गया. गुरुवार सुबह लोगों भरी नाव नर्मदा नदी में डूब गई. इस हादसे के बाद 5 लोग नदी में लापता हो गए हैं.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

पेंड्रा में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से बच्ची की मौत

पेंड्रा: मरवाही इलाके के मगुरदा गांव में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से 4 साल की बच्ची की मौत हो गई. घर के आंगन में खेलने के दौरान यह हादसा हुआ.

calenderIcon 09:20 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में पुलिस ने 9 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया

बिलासपुर: बैमा नगोई गांव के खार में सरकंडा पुलिस ने जुआ खेलते 9 जुआरियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 90 हज़ार नगद, 8 मोबाइल और 2 बाइक जब्त की गई हैं.

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

मप्र में बिजली कंपनियों में भर्ती में गड़बड़ी को लेकर जांच के आदेश

भोपाल: बिजली कंपनियों में आउट सोर्स पर कर्मचारियों की भर्ती में गड़बड़ी को लेकर ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने प्रमुख सचिव को जांच के निर्देश दिए हैं. राजगढ़, ग्वालियर और शिवपुरी से भर्ती में गड़बड़ी की शिकायतें मिली थीं.

calenderIcon 09:17 (IST)
shareIcon

ई टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निजी सचिव से पूछताछ

भोपाल: ईओडब्ल्यू ने ई टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निजी सचिव से पूछताछ की.  नरोत्तम मिश्रा के स्टाफ कर्मचारी निर्मल अवस्थी से भी पूछताछ की गई.

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में 60 लाख की ठगी के आरोप में पति-पत्नी गिरफ्तार

बिलासपुर: मेडिकल कॉलेज में पीजी नीट 2018 में प्रवेश दिलाने के नाम पर 60 लाख की ठगी करने वाले आरोपी बंटी-बबली (पति-पत्नी) पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. पुलिस ने आरोपियों से 15 हज़ार नगद, लैपटॉप, प्रिंटर, पासबुक, सोने चांदी के गहने सहित करीब 4 लाख का माल जब्त किया है. फिलहाल 420 का अपराध दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

कमलनाथ कैबिनेट ने बैठक में लिए कई बड़े फैसले

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. रियल स्टेट को लेकर कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है. कैबिनेट ने राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में कलेक्टर गाइड लाइन को 20 प्रतिशत कम किया है. इसके साथ ही  स्टांप ड्यूटी को भी कम करने का फैसला लिया गया है. कैबिनेट की बैठक में इसके अलावा भी कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है.

calenderIcon 06:30 (IST)
shareIcon

बीजापुर में दो गाड़ियों के बीच आमने-सामने की टक्कर, 8 की मौत

बीजापुर: देर रात उस वक़्त खुशियां मातम में बदल गयी, जब एक बारात गाड़ी भीषण हादसे का शिकार हो गयी. हादसे में अब तक 8 बाराती की मौत हो गयी है, जबकि 20 से ज्यादा बाराती और पिकअप सवार बुरी तरह से जख्मी हुए है.