मध्य प्रदेश कैबिनेट मंत्री अखिलेश्वरानंद की अपील, शिवराज सरकार गौ मंत्रालय बनाने पर करें विचार

मध्य प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा पाने वाले स्वामी अखिलेश्वरानंद ने बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपील की है कि राज्य में एक गाय मंत्रालय का गठन किया जाए।

  |   Updated On : June 20, 2018 01:58 PM

भोपाल:  

मध्य प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा पाने वाले स्वामी अखिलेश्वरानंद ने बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपील की है कि राज्य में एक गाय मंत्रालय का गठन किया जाए।

उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान में गाय सचिवालय हो सकता है, मध्य प्रदेश में खुशहाल मंत्रालय हो सकता है तो राज्य के कल्याण के लिए राज्य में एक गाय मंत्रालय भी होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मंत्रालय के गठन से राज्य में और ज्यादा बजट आएगा। उनका कहना है कि गाय को पशुओं की श्रेणी से अलग करना चाहिए।

स्वामी अखिलेश्वरानंद ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने कहा कि वे सभी गौशालाओं को फिर से बनाएंगे और फंड की कोई कमी नहीं होगी। इस काम के लिए सिर्फ इच्छाशक्ति और प्रतिबद्धता की जरूरत है। अब मैं और अधिक आशान्वित हूं क्योंकि वे राष्ट्रीय कृषि और मनरेगा कमेटी के अध्यक्ष बनाए गए हैं।'

उन्होंने कहा, 'राज्य को इस योजना के तहत 15,000 करोड़ रुपये मिले हैं। मैंने उनसे पूछा कि वे कितना खर्च करेंगे तो उन्होंने कहा कि वे मुश्किल से इसका आधा खर्च करेंगे। इसलिए मैंने उनसे कहा कि आप गाय संरक्षण बोर्ड के सदस्य हो, मुझे 1000 करोड़ रुपये दें, मैं इसे उसी कार्य पर खर्च करूंगा। उन्होंने मुझे कहा कि मैं कोई असंवैधानिक मांग नहीं रख रहा हूं, वे इस मुद्दे पर मेरा समर्थन करेंगे।'

राज्य में गाय संरक्षण बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके स्वामी अखिलेश्वरानंद को मध्य प्रदेश सरकार ने 13 जून को राज्य में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया था।

इससे पहले उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया था।

और पढ़ें: यूपी के मंत्री ने की मांग, अखिलेश का खाली किया हुआ सरकारी बंगला चाहिए

First Published: Wednesday, June 20, 2018 12:30 PM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Swami Akhileshwaranand, Cow Ministry, Mp, Shivraj Singh Chouhan, Cow Protection Board, Cow,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो