logo-image

मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक गुमान सिंह डामोर का इस्तीफा मंजूर

रतलाम से सांसद निर्वाचित होने के बाद गुमान सिंह डामोर ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था.

Updated on: 06 Jun 2019, 08:18 AM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के झाबुआ-रतलाम संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित होने के बाद गुमान सिंह डामोर द्वारा विधानसभा की सदस्यता से दिए गए इस्तीफे को विधानसभाध्यक्ष नारायण प्रसाद प्रजापति ने मंजूर कर लिया है. विधानसभा के अवर सचिव मुकेश मिश्रा ने बुधवार को आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि 15वीं विधानसभा में झाबुआ से निर्वाचित भाजपा विधायक गुमान सिह डामोर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, जिसे विधानसभाध्यक्ष प्रजापति ने मंजूर कर लिया है.

यह भी पढ़ें- वित्त विभाग का कमाल, बीमार पत्नी का क्लेम लेना है तो खुद भी बीमार होना पड़ेगा

आपको बता दें कि डामोर हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में झाबुआ-रतलाम संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए हैं. राज्य की 230 विधानसभा सीटों वाले सदन में भाजपा के सदस्यों की संख्या घटकर अब 108 रह गई है. वहीं कांग्रेस के पास 114 सदस्य हैं। राज्य की कांग्रेस सरकार निर्दलीय, सपा व बसपा के विधायकों के समर्थन से चल रही है.

यह भी पढ़ें- ग्वालियर से निर्वाचित सांसद शेजवलकर का महापौर पद से इस्तीफा

मध्य प्रदेश में जिस तरह से सियासी हालात हैं, उसको देखते हुए कमलनाथ सरकार के लिए यह एक बड़ी राहत के समान है. मुख्यमंत्री कमलनाथ अपनी सरकार को स्थिर बनाए रखने के लिए हर तरह का प्रयास कर रहे हैं. कमलनाथ को यह डर सता रहा है कि उनके विधायकों की खरीद फरोख्त की जा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो उनकी सरकार गिर जाएगी. अगर एक भी विधायक अपना समर्थन वापस लेता है तो कमलनाथ की सरकार गिरना तय है.

यह वीडियो देखें-