BREAKING NEWS
  • Pulwama Terror Attack : सर्वदलीय बैठक खत्‍म, राजनाथ सिंह ने कहा- पुलवामा की घटना के खिलाफ सभी एकमत - Read More »
  • Pulwama Terror Attack : सर्वदलीय बैठक खत्‍म, गुलाम नबी आजाद बोले- मतभेद के बाद भी हम सरकार के साथ - Read More »
  • Brexit : ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे यूरोपीय संघ से वार्ता के लिए तैयार- Read More »

Velentine Day Special: सात समंदर पार हुई मोहब्बत, मध्‍य प्रदेश में पवित्र बंधन में बंधे

News State Bureau  | Reported By : दुर्गेश कुमार |   Updated On : February 14, 2019 09:35 AM
(सांकेतिक चित्र)

(सांकेतिक चित्र)

जबलपुर :  

मोहब्बत यूं तो कहने को एक लफ्ज है, पर ये लफ्ज जब भावनाओं में बदलता है, तो न ही मजहब, न ही सरहद, न ही मुल्क और न ही दायरा इन सब से परे हो जाती है. ऐसा ही कुछ जबलपुर के गौरव और ऑस्ट्रिया की जुलेला के बीच हुआ, लन्दन में प्यार परवान चढ़ा और भारत में रिति रिवाज के साथ शादी के बंधन में बंध गए. वेलन्टाइन वीक पर दोनों ने एक दूसरे को जीवनभर का साथी बना लियाऔर प्यार का रिश्ता पवित्र बंधन में बदल गया. शादी के पवित्र बंधन में बंधे गौरव और जुलेला का देश अलग, संस्कृति अलग लेकिन फिर भी ये दोनों एक दूसरे के हो गए.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: देसी छोरे के प्यार में लट्टू हुई विदेशी लड़की, 7 फेरे लेने के लिए परिवार सहित पार किया हिंद महासाग

पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर गौरव और जुलेला की प्यार की कहानी लंदन में शुरु हुई. जहाँ दोनों की मुलाकात हुई और कुछ ही महीनों में दोस्ती प्यार में बदल गई लंदन के रहन सहन के मुताबिक दोनों साथ भी रहने लगे. इस दौरान जुलेला ने भारतीय संस्कृति को जाना और भारतीय रीति रिवाज से शादी करने की इच्छा जाहिर की शादी के लिए परिवार को राजी करना सबसे मुश्किल काम था. लेकिन आखिरकार सब राजी हो गए और शादी भी हो गई. वहीं जुलेला इंडियन कल्चर से सबसे ज्यादा प्रभावित हुई. जुलेला ने सिर्फ भारतीय परंपरा और रिवाजों को अपनाया बल्कि इंडियन फूड बनाना और हिन्दी बोलना भी सीख गई हैं.

यह भी पढ़ें- Selfie ले रही युवाओं की जान, अगर आप भी हैं Like, Comment और Share के दिवाने तो हो जाएं सावधान

ऑस्ट्रिया से जुलेला के साथ उसके माता पिता बहन और उसके दोस्त भी जबलपुर आए थे. जिन्होंने शादी की तैयारियों से लेकर शादी के सभी रस्मों रिवाज में बड़ी ही उत्साह के साथ शामिल हुए. शादी में जुलेला के रिश्तेदार भारतीय पहनावे में ही नजर आए.

First Published: Thursday, February 14, 2019 09:20 AM

RELATED TAG: Austria Jabalpur Love Marriage Couple Come To India And Tied In Holy Bond Valentine Week Gaurav Julela Madhya Pradesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो