logo-image

MP-CG Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 26 May 2019, 09:16 AM

नई दिल्ली:

2019 के लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. बताया जा रहा है कि 6 नए चेहरों को कमलनाथ मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. फिलहाल मंत्रिमंडल में 28 मंत्री है. लिहाजा 6 और नए चेहरों को जगह मिल सकती है. हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा ये तय नहीं है. लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने तक पार्टी के विधायकों और निर्दलीय विधायकों को खाली पड़े निगम मंडलों का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू

भोपाल: मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा दिग्विजय सिंह भी मौजूद हैं. विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के सभी विधायकों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं सरकार को समर्थन दे रहे विधायकों को भी आमंत्रित किया गया है.

calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

कैबिनेट मंत्री आरिफ अकील बोले- कमलनाथ सरकार 5 साल तक चलेगी

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आरिफ अकील ने कहा कि कमलनाथ सरकार 5 साल तक चलेगी. उन्होंने कहा कि हम कई बार बहुमत सिद्ध कर चुके हैं और आगे भी बहुमत सिद्ध करने के लिए तैयार. इसके साथ ही आरिफ अकील ने कहा कि कांग्रेस में बदलाव संगठन तय करेगा.

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

सरकार के गिरने की अटकलें पर कमलनाथ ने मंत्रियों को दिए ये निर्देश

मध्य प्रदेश में सरकार के गिरने की अटकलें के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी मंत्रियों को सावधान रहने के निर्देश दिए हैं. कमलनाथ ने सभी मंत्रियों को दो टूक कहा कि हमें विपक्ष की साजिशों को नाकामयाब करना है. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के बिखराव की बातों का सब मिलकर खंडन करें और सभी एकजुटता दिखाएं, यह विपक्ष को भी नजर आना चाहिए.

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रियों के साथ की अनौपचारिक बैठक

भोपाल: लोकसभा चुनाव में हार के बाद आज पहली बार मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने मंत्रियों के साथ करीब डेढ़ घंटे तक अनौपचारिक बैठक की. इस बैठक में लोकसभा चुनाव में मंत्रियों की कार्यप्रणाली और सरकार की योजनाओं को लेकर चर्चा हुई. साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से मध्यप्रदेश की विकास योजनाओं पर काम करने के तरीकों पर उनकी राय ली. इसके अलावा कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर भी मंत्रिमंडल के साथ बातचीत की.

calenderIcon 16:25 (IST)
shareIcon

जबलपुर में मानव तस्करी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया

जबलपुर में मानव तस्करी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक गिरोह पिछले करीब 15 सालों से मानव तस्करी का काम कर रहा था. जिसका खुलासा एक युवती की शिकायत के बाद हुआ. पुलिस ने दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

कमलनाथ कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक खत्म

भोपाल: कमलनाथ कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक खत्म हो गई है. बैठक में सीएम कमलनाथ ने कर्ज माफी के बाद बने हालात पर फीडबैक लिया. मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव नतीजों पर भी चर्चा हुई.

calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

कमलनाथ ने सभी कोचिंग सेंटरों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के निर्देश दिए

भोपाल: मुख्यमंत्री कमल नाथ ने प्रदेश के सभी कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं को पुख्ता बनाने व इस संबंध में ज़रूरी सभी आवश्यक क़दम उठाने के निर्देश मुख्य सचिव को दिए है. नाथ ने यह निर्देश सूरत में एक कोचिंग संस्थान में हुई आगजनी की दुखद घटना व उसमें हुई जनहानि के संदर्भ में दिए है.

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

सूरत की घटना के बाद भोपाल में जागा जिला प्रशासन

सूरत की घटना के बाद भोपाल में जिला प्रशासन जागा है. अब तक चेक किये गए 11 सेंटर में से 10 कोचिंग सेंटर में फायर एस्टेनगयुशर और फॉयर अलार्मिंग सिस्टम नहीं है. जिला प्रशासन की टीम आज भी कोचिंग सेंटर्स का औचक निरीक्षण कर रही है.

calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

पूर्व सीएम रमन सिंह ने नितिन गडकरी से मुलाकात की

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने आज दिल्ली में पार्टी नेता नितिन गडकरी से मुलाकात की. 



calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

सतना में 7 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म मामले में कल आएगा फैसला

सतना: जिले के बहुचर्चित रामनगर थाना अंतर्गत 7 वर्षीय मासूम के साथ बलात्कार मामले में कल फैसला आएगा. 23 नवंबर 2018 को मासूम बच्ची के साथ बलात्कार का यह सनसनीखेज मामला सामने आया था.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

जबलपुर के मनेरी औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जबलपुर: मनेरी औद्योगिक क्षेत्र में सन पिट पैक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. आग लगने से भारी नुकसान हुआ है.

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

दुर्ग में आर्टिफिशियल ज्वेलरी शॉप में आग लगी, लाखों का नुकसान

दुर्ग: सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में आर्टिफिशियल ज्वेलरी और सुपर बाजार दुकान में भीषण आग लग गई. आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया.


 

calenderIcon 10:32 (IST)
shareIcon

रतलाम में अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर महिला की हत्या की

रतलाम: जावरा तहसील के गांव अर्जला में अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर एक महिला की हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

कमलनाथ ने शिवराज सिंह के पिता को श्रद्धांजलि दी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान के घर पहुंचकर उनके पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की.

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

आज कमलनाथ कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक होगी.

भोपाल: आज कमलनाथ कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक होगी. इस बैठक में सभी 28 मंत्री मौजूद रहेंगे. कर्ज माफी और बढ़ते अपराधों पर मुख्यमंत्री कमलनाथ कृषि मंत्री और गृह मंत्री से चर्चा करेंगे. लोकसभा में मंत्रियों के खराब परफॉर्मेंस को लेकर भी चर्चा होगी.

calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

सिमी पर प्रतिबंध को लेकर आज सुनवाई होगी

जबलपुर: सिमी पर प्रतिबंध को लेकर आज सुनवाई होगी. विधि विरुद्ध क्रियाकलाप प्राधिकरण के अध्यक्ष और दिल्ली हाईकोर्ट के जज सुनवाई करेंगे. आपत्ति या सुझाव देने वालों को सुनवाई में बुलाया गया है.