logo-image

MP-CG 19 May News: दिनभर की हर बड़ी खबर के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आप मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 18 May 2019, 06:41 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए आठ संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया. राज्य के आठ संसदीय क्षेत्रों धार, खरगोन, झाबुआ, उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर और खंडवा में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. राज्य के चौथे और अंतिम चरण में जिन संसदीय क्षेत्रों में मतदान होना है, उनमें से सात सीटों पर बीजेपी का और एक पर कांग्रेस का कब्जा है. बता दें कि राज्य में 29 संसदीय क्षेत्र हैं. प्रथम तीन चरणों में 21 संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो चुका है. चौथे चरण का मतदान 19 मई को होना है.

calenderIcon 20:58 (IST)
shareIcon

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी गिरफ्तार


बलरामपुर। जिले के शंकरगढ़ थाना अंतर्गत नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पीड़िता के घर जाकर केस वापस लेने का भी दबाव बनाया था. पुलिस ने 2 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 16:32 (IST)
shareIcon

नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो लोगों की मौत


नदी में नहाने गए एक ही परिवार के दो लोगों की डूबने से मौके पर मौत हो गई. मामला चितरंगी थाना के वर्दी गांव की घटना है. परिवार गोपद नदी में नहाने के लिए गया था. एक शव बरामद कर लिया गया है. दूसरे की तलाश की जा रही है.

calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

आचार संहिता उल्लंघन में कांग्रेसियों पर नामजद FIR


अलीराजपुर। प्रचार बंद होने के बाद भी कांग्रेस ने शनिवार को अलीराजपुर में प्रचार किया. जिसके बाद कोतवाली थाने में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्रभारी मंत्री हनी बघेल, कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया सहित 8 लोगों पर नामजद FIR दर्ज की गई है. धारा 126 (ग) व धारा 188 के तहत FIR दर्ज की गई है.

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

शिवराज के घर पहुंचे कांग्रेसी


भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर पर शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मुताबिक वह यहां शिवराज सिंह चौहान को वचन पत्र पूरा होने का सबूत देने आए थे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने जो कहा वो किया. शिवराज सिंह चौहान को अब राजनीति से इस्तीफा दे देना चाहिए.

calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा 5 लाख की इनामी महिला नक्सली ने आत्मसमर्पण किया


दंतेवाड़ा: एसपी अभिषेक पल्लव दंतेवाड़ा समक्ष 5 लाख की इनामी महिला नक्सली लाली ने आत्मसमर्पण किया. इस महिला नक्सली की हत्या, आगजनी, लूट जैसे कई मामलों में तलाश थी.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटों में ब्लू चलने की संभावना


छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटों में ब्लू चलने की संभावना जाहिर की गई है. मौसम विभाग में प्रदेश के कई जिलों में लू की संभावना जताई है, बिलासपुर और रायपुर में पारा 45 डिग्री के आसपास बना हुआ है, लगातार पारा आगे बढ़ रहा है. आने वाले दिनों में भी फिलहाल गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

डीकेएस अस्पताल घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई


रायपुर: डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के 64 करोड़ घोटाले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने शुक्रवार दोपहर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के हेड क्वार्टर से लोन की फाइल जब्त कर ली है. डीकेएस के लोन की 105 पन्नों की फाइल को खंगालने करीब दो घंटे तक कई दस्तावेजों का परीक्षण किया गया. पीएनबी के पूर्व एजीएम सुनील अग्रवाल की दिल्ली में गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी. एजीएम अग्रवाल 20 मई को रायपुर कोर्ट में उपस्थित होंगे. उसी समय कोर्ट से उनकी रिमांड लेने की तैयारी है.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एस्सार स्टील लिमिटेड का पानी पाइप तोड़ा


दंतेवाड़ा: गादीरास थाना क्षेत्र के कुचराश गांव में नक्सलियों ने एस्सार स्टील लिमिटेड का पानी पाइप तोड़ा. जिसकी वजह से  एस्सार कंपनी का पूरा उत्पादन ठप हुआ. एस्सार कंपनी ने सुकमा सबरी नदी से किरंदुल तक पानी के लिए पाइप लाइन बिछाई है. एयर और वाटर प्रेसर से पाइप लाइन के माध्यम से लोह चूर्ण की ढुलाई होती है.

calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के मेधावी छात्र-छात्राएं होंगे सम्मानित


भोपाल: चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही मेधावी छात्र छात्राओं का सम्मान होगा. कक्षा 10वीं, 12वीं के मेधावी छात्र छात्राओं को भव्य समारोह में शिक्षा मंत्री सम्मानित करेंगे.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

मप्र में चौथे चरण में मतदान की सुरक्षा 55 हजार सुरक्षाकर्मियों के हाथ 


भोपाल: प्रदेश में चौथे चरण के चुनाव में आठ सीटों पर होने वाले मतदान की सुरक्षा 55 हजार सुरक्षाकर्मियों के हाथों में है. चुनाव के लिए सीएपीएफ की 83 और राज्य सुरक्षाबलों की 49 कंपनियां भी तैनात रहेगी. आठ सीटों पर होने वाले चुनाव में 378 मतदान केंद्रों को क्रिटिकल श्रेणी में रखा है. आयोग ने 18 हजार विशेष पुलिस कर्मियों को भी चुनाव ड्यूटी में तैनात किया है.

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

इंदौर में मतदान दलों के सामग्री वितरण का कार्य शुरू


इंदौर: इंदौर के नेहरू स्टेडियम में मतदान दलों के सामग्री वितरण का कार्य शुरू हो गया है. पहले ग्रामीण और फिर शहरी मतदान केंद्रों की सामग्री वितरित होगी. सामग्री मिलने के बाद सभी दल मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे. कल जिले के 2800 से अधिक बूथों पर लोकसभा के लिए मतदान होंगे. 


 

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने कमलनाथ को दी बड़ी जिम्मेदारी


लोकसभा चुनाव में मतगणना की तारीख नजदीक आने के साथ ही कांग्रेस ने केंद्र में सरकार बनाने की संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी हैं. यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने 21 या 22 मई को यूपीए की बैठक बुलाई है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए उन्हें गैर भाजपाई दलों को कांग्रेस से गठबंधन के लिए साधने को कहा है... पूरी खबर पढ़िए---केंद्र में गठबंधन सरकार की संभावनाएं तलाशने की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ को


 

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, 4 लोगों की मौत


उन्नाव: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक बार फिर रफ्तार का कहर दिखा. बांगरमऊ कोतवाली के देवखरी गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली से टकराने के बाद एक बस पलट गई. इस हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 3 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए.

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

कंप्यूटर बाबा के रोड शो में शामिल नहीं थे पुलिसकर्मी


भोपाल: दिग्विजय सिंह के समर्थन में कंप्यूटर बाबा के रोड शो में पुलिसकर्मी शामिल नहीं थे. बीजेपी के आरोप साबित नहीं होने पर इस मामले में चुनाव आयोग ने फाइल बंद कर दी है.

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी को दुख है तो साध्वी प्रज्ञा को निष्कासित करें- कमलनाथ


भोपाल: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पीएम मोदी को दुख है तो साध्वी प्रज्ञा को निष्कासित करें. उन्होंने कहा कि इससे पहले साक्षी महाराज ने भी महात्मा गांधी को लेकर गलत बयान दिया था, मगर बाद में उन्हें टिकट दिया गया.

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

भोपाल में महिला से छेड़छाड़ और मारपीट मामले में 3 गिरफ्तार


भोपाल: निशातपुरा में महिला के साथ मारपीट और छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी भोपाल छोड़ने की फिराक में थे.


 

calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

मुरैना में पहली बार एक किसान ने की केसर की खेती


मुरैना: जिले में पहली बार एक किसान ने केसर की फसल की. किसान को प्रकृति की मार के बाद भी पारम्परिक खेती से तीन गुना लाभ हुआ है. जिससे अंचल के कई किसान उत्साहित. इसके साथ ही आंचलिक कृषि अनुसंधान केंद्र केसर की खेती के प्रति किसानों को प्रेरित करने के लिए बनाएगा योजना.

calenderIcon 07:26 (IST)
shareIcon

दमोह में चाय बनाते वक्त फटा सिलेंडर, मां-बेटी की मौत


दमोह: हटा थाना इलाके के कुटरी पिपरिया गांव में गैस सिलेंडर फटने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि चाय बनाते वक्त यह हादसा हुआ.