logo-image

मध्य प्रदेशः स्टाफ नर्स की लापरवाही की वजह से नवजात शिशु की मौत, जांच जारी

मध्य प्रदेश में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। स्टाफ नर्स की लापरवाही की वजह से एक प्रेंगनेंट महिला की डिलिवरी के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

Updated on: 01 Feb 2018, 02:49 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। स्टाफ नर्स की लापरवाही की वजह से एक प्रेंगनेंट महिला की डिलिवरी के दौरान बच्चे की मौत हो गई। यह घटना मध्य प्रदेश के बेटुल जिला अस्पताल की है।

खबर के मुताबिक, अस्पताल में प्रेंगनेंट महिला की डिलिवरी कराने के लिए भर्ती किया जा रहा था उसे डिलिवरी वार्ड तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर की जरूरत पड़ी लेकिन उपलब्ध नहीं हो सका। स्टाफ नर्स ने महिला को पैदल ही चलने के लिए मजबूर कर दिया। इसी दौरान महिला की डिलिवरी हो गई और बच्चे का सिर जमीन में लग गया और मौत हो गई।

प्रेंगनेंट महिला के पति ने मीडिया को बताया कि यह हमारा पहला बच्चा था। अस्पताल की नर्स ने चेक करके कहा कि प्रसव के लिए अभी समय है और उसे डिलिवरी वार्ड तक चलने को कहा गया। अगर स्टाफ नर्स ने व्हीलचेयर दिया होता तो आज मेरा बच्चा जीवित होता।

अस्पताल के डॉक्टर ने कहा है कि इस घटना की जांच शुरू की जाएगी। यह पता लगाया जाएगा कि कौन सा स्टाफ उस वक्त मौजूद था और उसके साथ उचित कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़ेंः मध्य प्रदेशः इंदौर में नकाबपोश लुटेरे ने बंदूक की नोंक पर एटीएम में की लूटपाट