logo-image

INDvPAK: इंडिया की जीत के लिए भोपाल में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक

भारत में भी इस हाईवोल्टेज मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है.

Updated on: 16 Jun 2019, 11:33 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व कप-2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आज मैनचेस्टर में खेला जाएगा. पूरी दुनिया को निगाहें इस मैच पर टिकी हुई है. हालांकि इस मैच के बारिश से धुलने की भी संभावना जताई जा रही है. भारत में भी इस हाईवोल्टेज मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है. देशभर में हवन-यज्ञ हो रहे हैं. तो वहीं भारत की जीत के लिए आज राजधानी भोपाल में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- बाबा बैराग्यानंद आज लेंगे जल समाधि, बोले- जो संकल्प लिया, उस पर कायम हूं

यहां के पंडितों का कहना है की आज ये मुकाबला भारत ही जीतेगा. पंडितों ने कहा कि हम आज भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना कर रहे हैं कि ये मुकाबला भारत ही जीते. आज हम भी ये भी कामना कर रहे हैं कि मैच में बारिश ना हो. उन्होंने कहा कि ये कोई आम मुकाबला नहीं है, बल्कि ये एक युद्ध की तरह है.

यह भी पढ़ें- ट्रेनों में मसाज की सुविधा शुरू होने से पहले ही बंद, जानिए क्यों हुआ ऐसा

गौरतलब है कि भारत में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है. यहां के लोगों में क्रिकेट की दीवानगी इतनी है कि सब काम छोड़कर क्रिकेट देखने लगते हैं. यह दीवानगी तब और बढ़ जाती है जब भारत के सामना उसका दो चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान आ जाता है. वैसे तो विश्वकप मुकाबलों में अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया अजेय रही है. अब तक विश्वकप के 6 मैचों में भारत ने पाकिस्तान करारी शिकस्त दी है.

यह वीडियो देखें-