logo-image

LIVE: भोपाल में रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने लिया ब्रेक, खाया समोसा और पी चाय

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का बिगुल अभी बजा नहीं है लेकिन कांग्रेस अभी से शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयारियों में जुट गई है।

Updated on: 17 Sep 2018, 04:13 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का बिगुल अभी बजा नहीं है लेकिन कांग्रेस अभी से शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयारियों में जुट गई है। इस मुहिम को लेकर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एकदिवसीय दौरे पर हैं। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर वो रोड शो करेंगे और पार्टी पदाधिकारियों से मुखातिब होंगे।

Rahul Gandhi Bhopal Live Updates

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान एक स्थान पर उतरकर समोसा खाया और चाय पी.

# राहुल ने 13 किलोमीटर लंबा रोड शो की शुरुआत की

# राहुल गांधी ने लाल घाटी से शुरू किया रोड शो

# राहुल गांधी भोपाल पहुंचे, एयरपोर्ट पर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया स्वागत

वहीं दूसरी तरफ सवर्ण समाज के लोग उनके दौरे का विरोध भी कर रहे हैं। राजधानी भोपाल में राहुल गांधी का दौरा है और सवर्ण समाज राहुल गांधी को काले झंडे दिखाकर उनका विरोध करना चाहता है। पुलिस ने प्रदर्शन को देखते हुए सवर्ण समाज के तमाम पदाधिकारियों को नजरबंद कर दिया है और उन्हें चुना भट्टी क्षेत्र से आगे बढ़ने नहीं दिया जा रहा है। सवर्ण समाज हाथों में काले झंडे लेकर राहुल गांधी को वापस जाने की हिदायत दे रहा है। सवर्ण समाज के लोगों का कहना है कि तमाम राजनीतिक दलों के लोगों ने एट्रोसिटी एक्ट का समर्थन किया था इसलिए उनका विरोध कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रेस विज्ञप्ति के जरिए बताया, 'राहुल गांधी सुबह 11.30 बजे विशेष विमान से भोपाल पहुंचेंगे। इसके बाद हवाईअड्डे से सीधे कार द्वारा लाल घाटी चौराहे पर पहुंचेंगे।

लालघाटी से दोपहर 12 बजे उनका रोड शो शुरू होगा, जो लालघाटी से वीआईपी गेस्ट हाउस, इमामी गेट, सदर मंजिल, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, अपेक्स बैंक, पीसीसी, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर तिराहे से अन्ना नगर होता हुआ दशहरा भेल मैदान पहुंचेगा।'

कमलनाथ के अनुसार, वह रोड शो के बाद भेल दशहरा मैदान में दोपहर तीन बजे कांग्रेस पदाधिकारियों से संवाद करेंगे।