logo-image

मध्य प्रदेश : कर्जमाफी घोटाला पर बोले सीएम कमलनाथ कहा, 3000 करोड़ का है स्कैम

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कर्जमाफी प्रक्रिया में सामने आ रहे घोटाले की रकम को कई हजार करोड़ से ज्यादा का बताया है.

Updated on: 30 Jan 2019, 01:03 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के हर ज़िले से कर्जमाफी में घोटाले की ख़बरें आ रही हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कर्जमाफी प्रक्रिया में सामने आ रहे घोटाले की रकम को कई हजार करोड़ से ज्यादा का बताया है. उन्होंने कहा कि मुझसे आज भी 3-4 जिले के किसान भाई मिले है. कोई बता रहा है, हमने क़र्ज़ नहीं लिया, फिर भी हमारा नाम बकायादार की सूचि में है. कोई कह रहा है कि हमने तो अपना कर्ज पूरा चुका दिया है फिर भी हमारा नाम बकायादारों में है. सीएम ने कहा कि इसी से समझ आ रहा है कि पिछली सरकार में फर्जी कर्ज का यह बहुत बड़ा घोटाला है. उम्मीद है कि यह घोटाला 2000 करोड़ से 3000 करोड़ तक भी पहुंचेगा. लेकिन हम किसी को छोड़ेंगे नहीं. हमने कहा है कि इसकी पूरी जांच करे, दोषियों पर FIR दर्ज हो.

गोशालाओं के मुद्दे पर बोले सीएम कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा, मुझे बड़ा दुःख है कि पिछले 15 वर्षों में जो ख़ुद को गोरक्षक कहते थे, उन्होंने एक भी गोशाला का निर्माण नहीं किया. हमने कल ही निर्णय लिया है कि हम अपने वचन पत्र के वादे के मुताबिक़ गोशालाओं का निर्माण करवाएंगे. उन्होंने कहा हम लक्ष्य तय करेंगे कि कितनी गोशाला कितने समय में हम निर्माण कर देंगे. हम इसकी हर माह समीक्षा करेंगे. हमारी सरकार गोल्फ़ कोर्स की सरकार नहीं है, इसलिए हमने गोल्फ़ कोर्स निरस्त करने का निर्णय लिया है.

राम मंदिर पर बोले कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा सरकार को राम मंदिर पर घेरते हुए कहा कि भाजपा को राम मंदिर की याद सिर्फ़ चुनाव के वक़्त ही आती है. पिछले 4.5 वर्षों में उन्हें इसकी याद क्यों नहीं आयी. गौरतलब है कि आशंका जताई जा रही है कि ऐसे घोटालों के कई और मामले सामने आ सकते हैं. हालांकि सरकार ने पूरे मामले में जांच के आदेश देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात जरूर कही है. लेकिन अब देखना है कि सरकार की जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कब तक हो पाती है.