logo-image

बेटियों के प्रति मानसिकता बदलने के लिए सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग हो- कमलनाथ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने समाज में बेटियों के प्रति मानसिकता बदलने के लिए सोशल मीडिया के बेहतर उपयोग पर गुरुवार को जोर दिया.

Updated on: 14 Jun 2019, 09:46 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने समाज में बेटियों के प्रति मानसिकता बदलने के लिए सोशल मीडिया के बेहतर उपयोग पर गुरुवार को जोर दिया. उन्होंने यह बात यहां यूनिसेफ के एक दल से मुलाकात के दौरान कही.

यह भी पढ़ें- बेटी के साथ हुआ था बलात्कार तो मां-बाप को पंचों ने सुनाया ऐसा फरमान, पार की मानवता की हदें

सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार, इस मौके पर कमलनाथ ने कहा, 'बच्चों के अधिकारों पर और ज्यादा काम करने की आवश्यकता है. सोशल मीडिया ने पूरा वातावरण बदल दिया है. इसका सकारात्मक उपयोग बेटियों को जागरूक बनाने में किया जाना चाहिए. बेटियों के प्रति मानसिकता बदलने में भी इसका उपयोग किया जाना चाहिए.'

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बच्चों में कुपोषण दूर करने, शिक्षा का अधिकार देने, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी. उन्होंने बेटियों के स्वास्थ्य, शिक्षा, हिसा से जुड़े मुद्दों पर सरकार, समुदाय और यूनिसेफ जैसी प्रतिबद्घ संस्थाओं को परस्पर संयुक्त रूप से काम करने की जरूरत बताई. 

यह भी पढ़ें- बिजली संकट को लेकर मध्य प्रदेश में हाहाकार, बीजेपी और कांग्रेस में बढ़ी तकरार

यूनिसेफ की कंट्री प्रमुख यास्मीन अली हक ने मुख्यमंत्री को इंदौर, बड़वानी के मैदानी अनुभवों की जानकारी देते हुए बताया कि नवजात शिशु स्वास्थ के लिए अच्छी पहल की गई है. इस मौके पर यूनिसेफ के राज्य में फील्ड ऑफिस प्रमुख माइकल जुमा, फील्ड सíवस प्रमुख जालपा रत्ना और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

यह वीडियो देखें-