logo-image

छिंदवाड़ा के मेयर सदारंग को जबलपुर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, जानिये पूरी खबर

हाईकोर्ट ने कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिस पर फिलहाल किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी

Updated on: 07 Feb 2019, 09:08 AM

जबलपुर:

छिंदवाड़ा की मेयर कांता सदारंग को जबलपुर हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिस पर फिलहाल किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी. साथ ही उन्हें फिलहाल पद से हटाया भी नहीं जाएगा. इस मामले पर अगली सुनवाई 11 फरवरी को तय की गई है. दरअसल 31 दिसंबर को राज्य सरकार द्वारा छिंदवाड़ा की मेयर कांता सदारंग को नोटिस जारी किया था और उन्हें हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी थी.

यह भी पढ़ें: Exit Poll 2018 MP: इन 8 स्‍लाइडों में जानें क्‍या कहता है Madhya Pradesh का Exit Poll, जनता की पसंद-नापसंद, सबकुछ एक जगह

राज्य सरकार ने अपने नोटिस में महापौर पर अनियमितताओं का आरोप लगाया था और भ्रष्टाचार के कई मामलों में शामिल होने की बात भी कही थी. इस नोटिस के बाद महापौर कांता सदारंग ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की और अपने ऊपर लगाए गए तमाम आरोपों को निराधार बताया. याचिका में यह भी कहा गया कि कांग्रेस सरकार द्वारा जारी किया गया नोटिस दुर्भावना के चलते जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: इन 6 स्लाइडों से जानिए मध्य प्रदेश में क्यों फंसी शिवराज सिंह चौहान की कुर्सी, क्या है 4% का चक्कर

मेयर का कांग्रेस सरकार पर आरोप है कि उनकी सरकार के आते ही बीजेपी के महापौर को हटाने की साजिश रची जा रही है. सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से भरोसा दिया गया कि फिलहाल उन्हें हटाने की कार्रवाई नहीं की जाएगी.