logo-image

मध्य प्रदेश में लू का असर, तापमान 48 डिग्री पर पहुंचा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में गुरुवार को तेज गर्मी है.

Updated on: 06 Jun 2019, 12:43 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में गुरुवार को तेज गर्मी है. कई हिस्सों में लू का असर है. बीते 24 घंटों में राज्य में नौगांव सबसे गर्म रहा, जहां तापमान 47.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राज्य में गर्मी का असर बना हुआ है, तापमान में इजाफा हो रहा है. गुरुवार की सुबह से मौसम साफ होने से तेज धूप है. हवाएं भी चुभन पैदा करने वाली हैं.

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों विधायक ने जनता को दी कमिश्नर को गंदा पानी पिलाने की छूट, जानिए पूरा मामला

मौसम विभाग के अनुसार, इन हवाओं में नमी नहीं है बल्कि शुष्क हैं और कोई सिस्टम नहीं बना है, जिससे गर्मी का असर बढ़ गया है. राज्य के कई हिस्सों में लू का असर बना हुआ है. राज्य में बीते 24 घंटों में नौगांव सबसे गर्म रहा, जहां तापमान 47.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में गर्मी से राहत न मिलने की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें- सरकार ने देश में बदलाव की उम्‍मीद को जीवित रखा और देश को मजबूत किया : एस जयशंकर

राज्य में गर्मी और लू परेशान करने वाली है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 29.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 43.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 46 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

यह वीडियो देखें-