logo-image

मप्र में बढ़ा लू का कहर, पारा 49 डिग्री तक पहुंचा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में गर्मी का कहर जारी है और राज्य के बड़े हिस्से में लू का प्रकोप और बढ़ गया है.

Updated on: 11 Jun 2019, 01:45 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में गर्मी का कहर जारी है और राज्य के बड़े हिस्से में लू का प्रकोप और बढ़ गया है. राज्य में तापमान 49 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

राज्य में मंगलवार की सुबह से मौसम के तेवर तल्ख हैं. सुबह से तेज धूप के साथ ही तेज गर्म हवा चल रही है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान की ओर से आ रही गर्म हवाओं ने राज्य का तापमान बढ़ा दिया है. बीते 24 घंटों के दौरान नौगांव, 49 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म स्थल रहा. राज्य के अधिकांश हिस्से में लू का असर बढ़ा है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में गर्मी से राहत नहीं मिलने की संभावना जताई है.

मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 27.6, ग्वालियर का 29.5 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 31.8 सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 42.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 47.8 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस रहा.