logo-image

गणतंत्र दिवस पर की थी हवाई फायरिंग, कोर्ट ने 100 पेड़ लगाने और देखभाल का दिया आदेश

हावाई फायरिंग करने के दो आरोपियों को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने इस शर्त पर जमानत दी है कि जिस स्कूल के करीब यह घटना हुई थी उस स्कूल परिसर के आस-पास के क्षेत्र में 100 फलदार पौधे लगाएं.

Updated on: 23 Jun 2019, 01:09 PM

highlights

  • गणतंत्र दिवस के मौके पर की थी फायरिंग
  • 100 पेड़ लगाने का कोर्ट ने दिया आदेश
  • ट्री गार्ड भी लगवाने होंगे और साल भर पानी देना पड़ेगा

ग्वालियर:

हावाई फायरिंग करने के दो आरोपियों को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने इस शर्त पर जमानत दी है कि जिस स्कूल के करीब यह घटना हुई थी उस स्कूल परिसर के आस-पास के क्षेत्र में 100 फलदार पौधे लगाएं. जस्टिस शील नागू ने आदेश में स्पष्ट किया है कि दोनों आरोपी न केवल 100 पौधे लगाएंगे बल्कि अगले एक साल तक उन्हें पानी भी देंगे.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: नीमच के जिला जेल से 4 कुख्‍यात कैदी फरार

पेड़ों को सुरक्षित रखने के लिए ट्री गार्ड भी वह अपने खर्चे से लगाएंगे. कोर्ट के आदेश का पालन सही तरीके से करवाने के लिए कोर्ट ने भिंड जिले के एक वरिष्ठ सरकारी वकील को स्कूल जाकर निरीक्षण करने और रिपोर्ट पेश करने के लिए भी कहा है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में लागू होगा पानी का अधिकार, जानिए एक व्यक्ति को कितना मिलेगा पानी

भिंड जिले के गोहद तहसील के खनेता के रहने वाले सिकंदर और लल्लू पर 26 जनवरी 2019 को गणतंत्र दिवस के मौके पर स्कूल के करीब हवाई फायरिंग करने का आरोप है. दोनों को इस मामले में एंडोरी पुलिस थाने की टीम ने हिरासत में लिया था.

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल के सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन

दोनों को हाईकोर्ट ने 50-50 हजार के निजी मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया था. इस फैसले को लेकर मध्य प्रदेश के भूतपूर्व एक्टिंग चीफ जस्टिस केके लाहोटी ने कहा कि यह बहुत ही सराहनी फैसला है. कोर्ट ऐसे व्यक्तियों को जिम्मेदारी दे रहा है ताकि सामाजिक कार्यों के प्रति उन्हें जिम्मेदारी मिले.