logo-image

Republic Day 2019: भोपाल में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फहराया तिरंगा

मुख्यमंत्री कमलनाथ दावोस विश्व आर्थिक सम्मेलन से लौटने के बाद सीधे अपने गृहनगर छिंदवाड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने ध्वजारोहण किया.

Updated on: 26 Jan 2019, 12:32 PM

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2019) पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ध्वजारोहण किया. इस मौके पर उन्होंने परेड की सलामी ली और पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया. वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा पुलिस लाइंस में तिरंगा फहराया और उन्होंने परेड की सलामी भी ली.

मुख्यमंत्री कमलनाथ दावोस विश्व आर्थिक सम्मेलन से लौटने के बाद सीधे अपने गृहनगर छिंदवाड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने ध्वजारोहण किया. विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने नरसिंहपुर और उपाध्यक्ष हिना कांवरे ने बालाघाट में तिरंगा फहराया. इसके साथ ही मंत्रियों को अलग-अलग जिलों में झंडा फहराने की जिम्मेदारी दी गई थी. जहां उन्होंने सुबह 9 बजे झंडा वंदन किया.

यह भी पढ़ेंः Republic Day LIVE: पूरे देश में जनतंत्र का जश्न, राजपथ पर डेयरडेविल्स ने दिखाए शानदार करतब

उधर, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में भी ध्वजारोहण किया गया. इस मौके पर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय कुमार सेठ ने हाईकोर्ट की मुख्य भवन के पास ध्वजारोहण किया. इस समारोह में मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के तमाम न्यायाधीश और वरिष्ठ अधिवक्ता मौजूद रहे.  

यह भी पढ़ेंः Republic Day: गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर दुनिया देख रही है भारत की ताकत, T-90 से लेकर K-9 का शक्ति प्रदर्शन

जबलपुर में भी सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया ने राइट टाउन स्टेडियम में ध्वजारोहण किया. इसके बाद लखन घनघोरिया ने मुख्यमंत्री का संदेश वाचन किया. लखन घनघोरिया ने कहा कि मध्य प्रदेश के विकास के लिए प्रदेश सरकार संकल्पित है और हर वर्ग का विकास किया जाएगा.  

यह भी पढ़ेंः Happy Republic Day:भारतीय गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के बारे में जानिए 26 दिलचस्प तथ्य

ग्‍वालियर में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने झंडा फहराया  और परेड की सलामी ली . इसके बाद मंत्री प्रद्यम्नन सिंह ने मुख्यमंत्री का संदेश भी लोगों को सुनाया . इस मौके पर सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ.