logo-image

इंदौर की कई कॉलोनियों के लोगों को क्‍यों होने लगी आंखों में जलन, घरों में ताले जड़कर सड़क पर हो गए जमा

इंदौर के कई कालोनियों के लोगों की शाम आफत भरी रही. अचानक उनकी आंखों में जलन और सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी

Updated on: 21 Nov 2018, 11:53 AM

इंदौर:

इंदौर के कई कालोनियों के लोगों की शाम आफत भरी रही. अचानक उनकी आंखों में जलन और सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी तो थोड़ी ही देर में अफरातफरी मच गई. करीब 1200 परिवार घरों पर ताला लगाकर बाहर निकल पड़े. मंगलवार शाम करीब छह बजे शारदा नगर, लोहिया कॉलोनी, स्वास्थ्य नगर, सूर्या पैलेस, शिवानी नगर सहित आसपास के क्षेत्रों के हजारों लोगों की आंखों में अचानक जलन और सांस लेने में तकलीफ होने लगी.

यह भी पढ़ेंः वेतन बढ़ने के बाद भी बिहार के MLAs को मिलती है दिल्‍ली-तेलंगाना से कम सैलरी, देखें किस राज्‍य में कितना है वेतन

इसको लकर अफरातफरी मची तो करीब 1200 परिवार घरों पर ताला लगाकर बाहर निकल पड़े. लोगों को शाम पांच बजे अचानक बदबू आने लगी थी. छह बजे तक सांस लेने में परेशानी होने लगी. लोग घर खाली कर इधर-उधर जाने लगे. दो घंटे तक लोग अपने मुंह पर कपड़ा बांधे रहे. घबराहट के कारण एक बच्ची की हालत खराब हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया.

दरअसल कबीटखेड़ी ट्रीटमेंट प्लांट से क्लोरीन गैस का रिसाव होने की वजह से लोगों को ये दिक्‍कतें शुरू हो गईं. नगर निगम और प्रशासन की टीम जब तक वहां पहुंचतीं तब तक करीब 1200 परिवार घरों में ताला लगाकर बाहर निकल चुका था.दिक्‍कत इतनी बढ़ गई कि कचरा स्टेशन के कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. निगम के इंजीनियर हरभजन सिंह के अनुसार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में क्लोरीन का रिसाव हुआ था. रात 10 बजे तक स्थिति कंट्रोल में आ चुकी थी. 

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

बांधवगढ़ पिकनिक मामले में IAS अफसरों की लगी क्‍लास


सतनाः बांधवगढ़ पिकनिक के बाद हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस में निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा ने सभी प्रेक्षकों को ली क्लास,दी कड़ी चेतावनी। स्पष्ट ताकीद दी कि उन्हें जिस काम के लिए भेजा गया है उस पर फोकस करें। अपने कर्तव्यों और दायित्वों का गम्भीरता से निर्वहन करें।

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की आज दो सभाएं


भोपालः समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर हैं वह लगातार चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. वह बुधवार को बालाघाट शासकीय स्कूल के मैदान पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. बालाघाट में ही दूसरी सभा परसवाड़ा विधानसभा लिंगा परसवाड़ा मैदान पर होगी.