logo-image

खजुराहो में चौथे अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का रंगारंग शुरुआत, देखें तस्‍वीरें

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो में चौथे अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का रंगारंग समारोह के साथ शुरुआत हो गया.

Updated on: 18 Dec 2018, 10:52 AM

छतरपुर:

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो में चौथे अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का रंगारंग समारोह के साथ शुरुआत हो गया. 17-23 दिसंबर तक चलने वाले इस महोत्सव में देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी फिल्मी सितारे शमिल हो रहे हैं.कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. रेखा शर्मा द्वारा किया जाएगा. पहले दिन टीवी और सिने जगत के तमाम कलाकारों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया. वैसे तो यह आयोजन फिल्मी दुनिया और लोक संस्कृति से जुड़ा हुआ था लेकिन आयोजन के शुभारंभ के बाद बुंदेलखंड के लोकप्रिय लोक नृत्य राई की प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

आयोजन का आकर्षण रहे कार्यक्रम का संचालन अभिनेता राजा बुंदेला के द्वारा किया गया इसके अलावा फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु टीवी सीरियल डायरेक्टर उमाशंकर अभिनेता रोहिताश गौड़ अखिलेंद्र मिश्रा सहित कई कलाकारों की मौजूदगी रही

प्रख्यात फ़िल्म लेखक निर्देशक राहुल रवेल और फ़िल्म डायरेक्टर अनुराग वासु और टीवी के सबसे मनोरंजक सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं' में तिवारी जी उर्फ लड्डू के भैया का किरदार निभाने वाले रोहिताश गौड के साथ फिल्मी जगत की अन्य महान हस्तियां भी यहां मौजूद रहीं. पहले दिन अनेक हस्तियों को समानित किया गया और कई स्थानीय कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति देकर लोगों का मनोरंजन किया.

इस बार फिल्म महोत्सव में 7 टपरा टॉकीज बनाई जाएंगी, इनमें होटल मिंट बुंदेला, गांधी चौराहा, डांस फेस्टीवल स्थल, मेला ग्राउंड में टपरा टॉकीज बनाई जाएंगी. इसके अलावा बमीठा, गंज और चंद्रनगर में भी टपरा टॉकीज बनाई जाएंगी. जहां किसानों, कृषि और सैनिकों पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा. फिल्म महोत्सव में लेखकों व गीतकारों को भी सम्मानित किया जाएगा. महोत्सव में बनारस की रामलीला और महाराज छत्रसाल पर आधारित ड्रामा खास मनोरंजक होंगे.