logo-image

कड़ाके की ठंड और रात का सन्‍नाटा, भोपाल की सड़कों पर क्‍या कर रहे थे शिवराज

डेढ़ दशक तक मध्य प्रदेश की सियासत में एक छत्र राज करने वाले शिवराज सिंह चौहान अब पूर्व मुख्यमंत्री हो चुके हैं

Updated on: 23 Dec 2018, 11:29 AM

भोपाल:

डेढ़ दशक तक मध्य प्रदेश की सियासत में एक छत्र राज करने वाले शिवराज सिंह चौहान अब पूर्व मुख्यमंत्री हो चुके हैं, लेकिन आम लोगों के बीच जाना उनसे संवाद करना उनका हालचाल जानना वो अब भी नहीं भूले. शनिवार को कड़ाके की सर्दी में शिवराज का कुछ ऐसा ही अंदाज देखने को मिला.भोपाल में शनिवार की रात लगभग नौ बजे जब पारा करीब 10 डिग्री के आसपास लुढ़क गया था और लोग अपने-अपने घरों में दुबके थे. तभी ऐक शख्स गले में मफलर डाले और शॉल ओढ़े घर से निकल पड़ा उन लोगों का हाल जानने, जिनके लिए सर्दी का महीना काटना किसी युद्ध जीतने से कम नहीं होता.

जी हां, इस चेहरे से मध्य प्रदेश का हर भांजा-भाजी परिचित होगा. पहले मुख्यमंत्री थे लेकिन अब भी छवि और जज्बा वही है. बस मुख्यमंत्री शब्द के आगे पूर्व लग गया है. जी हां यही खासियत है शिवराज सिंह चौहान की जो उन्हें आम लोगों में लोकप्रिय बनाती है.ये तस्वीर भोपाल के एक रैन बसेरा की है, जहां पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनका हाल जानने पहुंच गए.

चूंकि ओहदा मामा जी का है लिहाजा जहां जाते है उनके बीच घुलने मिलने में वक्त नहीं लगाते. रैन बसेरा पहुंचने पर भी ऐसा ही कुछ हुआ.पहले लोगों से मिलकर उनका कुशल क्षेम पूछा फिर कड़ाके की ठंड में उनकी बीच बैठकर अलाव भी तापा. और ये संदेश भी दिया की सीएम नहीं तो क्या हुआ जनता के लिए दिल तो हमेशा ही धड़कता रहेगा.

यह भी पढ़ेंः By Election Result Live: गुजरात में बीजेपी 17720 वोटों से आगे, झारखंड में कांग्रेस 27 वोट से आगे

मध्य प्रदेश की सत्ता हाथ से निकलने के बावजूद पृष्ठभूमि में जाने के बजाय शिवराज लगातार सार्वजनिक जगहों पर आम लोगों के बीच आम आदमी की तरह नजर आ रहे हैं.अभी कुछ दिन पहल ट्रेन से भोपाल से बीना जाते शिवराज की तस्वीर सामने आई थी.मामा की यही सादगी शायद उन्हें आज भी लोगों के बीच इतना लोकप्रिय बनाए हुए है.