मध्यप्रदेश में कांग्रेस 'जिताऊ' पर लगाएगी दांव : कमलनाथ

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को साफ कर दिया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में ऐसे कार्यकर्ताओं को टिकट मिलेगा, जिसके जीतने की संभावना ज्यादा होगी।

IANS  |   Updated On : May 06, 2018 10:38 PM
कमलनाथ (फाइल फोटो)

कमलनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को साफ कर दिया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में ऐसे कार्यकर्ताओं को टिकट मिलेगा, जिसके जीतने की संभावना ज्यादा होगी।

अब यह नहीं चलने वाला कि 'कौन किस नेता का करीबी' है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जिलाध्यक्षों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 'हमें उस व्यक्ति का चयन करना है, जिसके पीछे जनता खड़ी है, जिसके पीछे संगठन खड़ा है। यदि हम ऐसे व्यक्ति की पहचान नहीं करते हैं तो न केवल अपने आप को धोखा देंगे, बल्कि हम जनता को भी धोखा देंगे।'

अनुभवी कमलनाथ ने आगे कहा, 'चुनौती केवल छह-सात महीने की है। मेरा अनुभव है कि आज की राजनीति में स्थानीय लोगों की बात ज्यादा सुनी जाती है। राज्य में बड़ा राजनीतिक परिवर्तन होने जा रहा है, इसलिए उन लोगों को जोड़ें, जिनका जनता पर बहुत प्रभाव है। हमारा मुकाबला भाजपा के धनबल से है।'

कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने जिलाध्यक्षों से कहा कि पार्टी के दिशा-निर्देश का पालन करें। यह ध्यान रखें कि अनुशासन बना रहे। कितना भी बड़ा और वरिष्ठ कार्यकर्ता क्यों न हो, वह अनुशासन में रहे। अपनी बात पार्टी पदाधिकारियों से कहे, न कि सार्वजनिक रूप से। अब आलोचना करने और अनर्गल बयानबाजी की अनुमति नहीं दी जाएगी।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा, 'सभी की इच्छा और लक्ष्य एक ही है कि प्रदेश को भाजपा से मुक्त कराकर किसान सहित सभी वर्गो की मदद करने वाली सरकार बनाएं। अब चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। हमको सिर्फ 150 दिन मिलते हैं। इन दिनों में किस तरह दिन-रात मेहनत कर लक्ष्य भेद सकते हैं, यह चिंता होनी चाहिए।'

बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्षों ने अपने-अपने सुझाव दिए और समस्याओं से अवगत कराया। कांग्रेस कमेटी के सचिव संजय कपूर, जुबेर खान, सुधांशु त्रिवेदी सहित प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत, बाला बच्चन, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी, उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर, मीडिया प्रभारी मानक अग्रवाल, पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, संगठन प्रभारी प्रशासन राजीव सिंह, कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल, मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा आदि उपस्थित थे।

First Published: Sunday, May 06, 2018 10:25 PM

RELATED TAG: Kamal Nath, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो