logo-image

मध्‍य प्रदेश में सरकार बचाने के लिए कांग्रेस उठा सकती है यह बड़ा कदम, पढ़ें पूरी खबर

बीजेपी नेताओं ने राज्‍यपाल से मांग की है कि वे कमलनाथ सरकार से फ्लोर टेस्‍ट करवाएं. उसके बाद बीजेपी नेताओं की बयानबाजी ने भी कमलनाथ सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है.

Updated on: 21 May 2019, 08:46 AM

highlights

  • एक दिन पहले बीजेपी नेताओं ने की थी फ्लोर टेस्‍ट की मांग
  • मध्‍य प्रदेश में सियासत तेज, कांग्रेस ने बुलाई बड़ी बैठक
  • कांग्रेस के 5 और बीएसपी के 2 विधायक बीजेपी के संपर्क में 

नई दिल्‍ली:

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ सरकार (Kamalnath Govt) बचाने के लिए कांग्रेस (Congress) अब बड़ा कवायद करने जा रही है. एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के नतीजों के बाद मध्‍य प्रदेश की सियासत तेज हो गई है. बीजेपी (BJP) नेताओं ने राज्‍यपाल (Governor) से मांग की है कि वे कमलनाथ सरकार से फ्लोर टेस्‍ट (Floor Test) करवाएं. उसके बाद बीजेपी नेताओं की बयानबाजी ने भी कमलनाथ सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है. अब सरकार बचाने के लिए कांग्रेस 'ब्रह्मास्‍त्र' का प्रयोग करने जा रही है. सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस अब मंत्रिमंडल विस्‍तार (Cabinet expansion) करने की सोच रही है, ताकि विधायकों को एकजुट रखने में सफलता मिल सके.

आज मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधायकों और मंत्रियों की अहम बैठक बुलाई गई है. सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस के पांच विधायक पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. ये विधायक-मंत्री बनना चाहते थे, लेकिन उन्‍हें मौका नहीं मिला. सूत्र तो यह भी बता रहे हैं कि इन विधायकों की बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के साथ बैठक भी हो चुकी है. दूसरी ओर बसपा के दोनों विधायकों से बीजेपी के नेता लगातार संपर्क में हैं. निर्दलीय विधायक तो खुलेआम कई बार सरकार से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं.

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कई बार कांग्रेस को चेतावनी दे चुके हैं कि 23 मई के बाद मध्‍य प्रदेश की सरकार गिर जाएगी. वो तो यह भी बोल चुके हैं कि सरकार गिराने के लिए बस बीजेपी आलाकमान के निर्देश का इंतजार है.

बताया जा रहा है असंतुष्‍ट विधायकों को संतुष्‍ट करने के लिए ही कांग्रेस मंत्रिमंडल विस्‍तार की कवायद में जुटी है. इसलिए मंगलवार को पार्टी ने मंत्रियों, विधायकों की भोपाल में बैठक बुलाई है. बैठक में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के भी मौजूद रहने की संभावना जताई जा रही है.