logo-image

भोपाल रेप-मर्डर केस: सीएम कमलनाथ ने पीड़ित परिवार के लिए 5 लाख रुपये की घोषणा की

मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिजनों को सहायता राशि के तौर पर 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है.

Updated on: 10 Jun 2019, 11:59 AM

नई दिल्ली:

राजधानी भोपाल में बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सहायता राशि का एलान किया है. मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिजनों को सहायता राशि के तौर पर 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है और हरसंभव मदद करेगी. इसके अलावा कमलनाथ ने निर्देश दिए हैं कि पुलिस आरोपी के खिलाफ अगले 48 घंटे में चालान पेश करे. साथ ही उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में अपराध की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सख्ती की जाएगी.

यह भी पढ़ें- जबलपुर में 4 साल की बच्ची को पड़ोसी ने बनाया हवस का शिकार, ग्रामीणों ने जमकर धुना

इससे पहले कमलनाथ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन को कड़े निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, किसी को भी बख्शा न जाए. मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस तरह की घटनाएं दुखद व आहत करने वाली हैं. उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए समुचित आवश्यक कदम उठाए जाएं और ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जाए.

यह भी पढ़ें- जबलपुर में 4 साल की बच्ची को पड़ोसी ने बनाया हवस का शिकार, ग्रामीणों ने जमकर धुना

वहीं दूसरी ओर, इस घटना को लेकर पूरे प्रदेश की जनता सहमी हुई है और गुस्से में है. सोमवार सुबह लोगों ने नेहरू नगर चौराहा पर जाम लगाकर आरोपी को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की. रविवार रात को भी भोपाल की जनता ने सरकार और पुलिस के विरुद्ध कैंडल मार्च निकाला था. इस मामले को लेकर प्रदेश की राजनीति भी गरमाने लगी है. राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी कमलनाथ सरकार पर लगातार हमले बोल रही है और आरोप लगा रही है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज पीड़ित परिवार से मिलेंगे और अपनी संवेदनाएं व्यक्त करेंगे.

यह वीडियो देखें-