logo-image

कमल हासन के 'हिंदू आतंकवाद' वाले बयान पर भोपाल में केस दर्ज

अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन के गोडसे को लेकर दिए गए बयान पर भोपाल कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. एडवोकेट महेंद्र वर्मा ने भोपाल कोर्ट में परिवाद दायर किया है.

Updated on: 14 May 2019, 04:18 PM

highlights

  • कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकी हिंदू था
  • हिंदू महासभा ने कमल हासन को बताया था मूर्ख

भोपाल:

अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन के गोडसे को लेकर दिए गए बयान पर भोपाल कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. एडवोकेट महेंद्र वर्मा ने भोपाल कोर्ट में परिवाद दायर किया है. कमल हासन पर आरोप है कि उन्होंने हिंदू धर्म के खिलाफ विवादित बयान दिया था. न्यायाधीश पुष्पक पाठक की कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. बुधवार को इस मामले पर सुनवाई होगी.

आपको बता दें कि एमएनएम के संस्थापक कमल हासन ने 13 जुलाई को एक बयान में कहा था कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था. एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कमल हासन ने कहा कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था. उसका नाम नाथूराम गोडसे था. इसी सभा में उन्होंने कहा कि मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि इस सभा में बहुत से मुस्लिम मौजूद हैं.

बल्कि इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने खड़ा होकर यह कह रहा हूं. कमल हासन के ऐसा बयान देते ही राजनीतिक गलियारों में बवाल मच गया. हिंदू महासभा ने उन्हें मूर्ख बता दिया. हिंदू महासभा ने कहा कि कमल हासन हिंदू के नाम पर कलंक हैं.