logo-image

Madhya Pradesh : 'सिटी आफ जॉय' में आज से शुरू होगा 'माण्डव उत्सव'

मध्य प्रदेश की पर्यटन नगरी माण्डव में सोमवार से 'माण्डव उत्सव' शुरू हो रहा है, जो कि 29 दिसंबर तक चलेगा.

Updated on: 24 Dec 2018, 08:43 AM

धार:

मध्य प्रदेश की पर्यटन नगरी माण्डव में सोमवार से 'माण्डव उत्सव' शुरू हो रहा है, जो कि 29 दिसंबर तक चलेगा. माण्डव को 'सिटी आफ जॉय' के नाम से भी जाना जाता है. जिला अधिकारी दीपक सिह ने रविवार को यहां बताया कि माण्डव उत्सव के दौरान नृत्य, गायन, वादन के कार्यक्रम होंगे. 24 से 29 दिसम्बर तक चलने वाले इस उत्सव में माण्डव के मीरा स्थित जीरात में एडवेंचर्स Sports का आयोजन भी किया गया है. इसके तहत जल, थल, नभ में रोमांचकारी खेल होंगे.

मीरा की जीरात में ही सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की गई है. इसमें नृत्य, गायन एवं वादन के कार्यक्रम होंगे. 29 दिसम्बर को अशर्फी महल के सामने कवि सम्मेलन के कार्यक्रम के साथ आयोजन का समापन होगा. कवि सम्मेलन में अखिल भारतीय स्तर के कवि काव्य पाठ करेंगे.

दीपक सिह ने बताया कि माण्डव उत्सव के माध्यम से आमजन जहां माण्डव की खूबसूरत वादियों का नजारा देख सकेंगे, वहीं साथ ही वह भारतीय लोक कला एवं लोक संस्कृति से भी परिचित होंगे. इस दौरान माण्डव आने वाले पर्यटकों को दोगुना आनन्द की अनुभूति होगी.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

बैंक से नोटों से भरा बैग लेकर युवक फरार


पन्नाः भारतीय स्टेट बैंक की मेन ब्रांच के अंदर से नोटों से भरा बैग लेकर एक युवक फरार हो गया. बताया जा रहा है कि बैग में 6 लाख 95 हजार सात सौ रुपये रखे हुए थे.रुपयों से भरा बैग मध्य प्रदेश विद्युत मंडल विभाग पन्ना के बाबू का था 


.

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

दुर्ग के अमलेश्वर पहुंचे भूपेश बघेल


पहली बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पाटन विधानसभा में अमलेश्वर पहुंचे CM का लोगों ने स्‍वागत किया. यहां 19 अलग-अलग जगह पर स्वागत होना है. स्वागत के पहले हटकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

उदय लाल अंजना ने ली मंत्रीपद की शपथ

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

रमेश चंद मीणा ने ली मंत्री पद की शपथ, सपोटरा से विधायक हैं रमेश चंद्र मीणा


 

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

आज दिल्ली की ओर नही जाएंगी ये ट्रेनें


जबलपुर: आज श्रीधाम और महाकौशल एक्सप्रेस दिल्ली की ओर नही जाएंगी. फरीदाबाद में चल रहे नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते इन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज करेंगे रोड शो


दुर्गः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज करेंगे रोड शो, अमलेश्वर से पाटन तक करेंगे रोड शो,मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र करेंगे रोड शो, 12 बजे से 5 बजे तक करेंगे रोड शो, 5 बजे सभा लेकर पाटन की जनता को करेंगे संबोधित

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

विधानसभा चुनाव में बीजेपी की कोई बड़ी हार नहीं हुई 


ग्‍वालियरः केंद्रीय मंत्री  और बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान समिति के  चेयरमैन  नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी की कोई बड़ी हार नहीं हुई है  . जनता ने  खूब वोट दिया है  लेकिन पराजय हुई है तो उसे स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि नतीजों का ईमानदारी से विश्लेषण कर कमियां दूर करेंगे. नरेंद्र सिंह रविवार को पार्टी के मोर्चा संगठनों की बैठक में शामिल हुए थे.