छत्‍तीसगढ़ के संविदाकर्मियों की नौकरी पर लटकी तलवार, सरकार ने दिए ये आदेश

छत्‍तीसगढ़ सरकार के एक फैसले से प्रदेश के 14 हजार संविदा कर्मचारियों पर तलवार अटक गयी है. 10 जनवरी को सामान्य प्रशासन विभाग ने पत्र जारी कर...

News State Bureau  |   Reported By  :  ADITYA NAMDEO   |   Updated On : January 14, 2019 11:29 AM
भूपेश बघेल का फाइल फोटो

भूपेश बघेल का फाइल फोटो

रायपुर:  

छत्‍तीसगढ़ सरकार के एक फैसले से प्रदेश के 14 हजार संविदा कर्मचारियों पर तलवार अटक गयी है. 10 जनवरी को सामान्य प्रशासन विभाग ने पत्र जारी कर सभी विभागों में कांट्रेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों की सर्विस रिव्यू का फैसला लिया है. जाहिर है, इस सर्विस रिव्यू के फैसले के बाद संविदाकर्मियों पर तलवारें अटक गयी है.  इन कर्मचारियों में करीब 7 हजार कर्मचारी हैं, जिन्हें सामान्य सैलरी यानि 10 हजार से लेकर 25 हजार तक की है, वहीं 4 हजार के करीब कर्मचारी 25 हजार से लेकर 90 हजार रुपये तक की है जबकि बाकि के कर्मचारियों की सैलरी 1 लाख रुपये से भी ज्यादा है. सामान्य प्रशासन विभाग ने ये सपष्ट किया है कि जहां भी जरूरत के बगैर संविदा पर कर्मचारी व अधिकारी हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाये.

अन्‍य खबरें...

  Jan 15, 2019  14:48 (IST)

ध्वजारोहण बिलासपुर में , चीफ गेस्‍ट बने तखतपुर के MLA

गणतंत्रदिवस समारोह में बिलासपुर में होने वाले ध्‍वाजारोहण समारोह के लिए मुख्‍य अतिथि के नाम पर बवाल मच गया है. बिलासपुर के विधायक शैलेश पाण्डेय की जगह तखतपुर के विधायक को इस कार्यक्रम में बतौत मुख्‍य अतिथि आमंत्रित किया गया है. बिलासपुर शहर के विधायक की जगह तखतपुर के विधायक को ध्वजारोहण करने के लिए बुलाना लोगों के समझ से परे है.

  Jan 14, 2019  15:15 (IST)

4 लाख की इनामी महिला नक्सली ने किया सरेंडर

जगदलपुर: 4 लाख की इनामी महिला नक्सली देबे माढ़ी ने आज बीएसएफ 144 बटालियन के कमांडेंट और एसपी मलकानगिरी के समक्ष आत्मसमर्पण किया. देबे 2008 में नक्सली दलम में शामिल हुई थी. फिलहाल ये एरिया कमेटी मेम्बर के रूप में कार्यरत थी और कई हिंसक घटनाओं में शामिल थी.

  Jan 14, 2019  12:24 (IST)

किसान ने अगरबत्ती जलाई और बोर में लग गई आग
सागर: बेसली गांव के एक खेत पर खोदे गए बोर ने अचानक आग पकड़ ली. लोगों के मुताबिक एक किसान के खेत में बोर के लिए गड्डा खोदा गया था जहां पूजा के लिए किसान ने अगरबत्ती जलानी चाही, लेकिन बोर से निकल रही गैस ने आग पकड़ ली. फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया.

  Jan 14, 2019  12:20 (IST)

नक्सल मामलों में बंद आदिवासियों के लिए सरकार उठाएगी कदम
रायपुरः छत्तीसगढ़ की जेलों में नक्सल मामलों में बंद आदिवासियों के प्रकरणों पर पुनर्विचार के लिए कांग्रेस सरकार नई कमेटी बनाएगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की अध्यक्षता में कमेटी काम करेगी. भाजपा सरकार में नक्सल मामलों पर पुनर्विचार के लिए निर्मला बुच कमेटी बनाई गई थी. 21 अप्रैल 2012 को सुकमा जिले के मांझीपारा गांव से कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन का माओवादियों ने अपहरण का लिया था.

  Jan 14, 2019  11:59 (IST)

सहायक आबकारी अधिकारी निलंबित

रायपुर: वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग द्वारा रायपुर जिले के उपायुक्त आबकारी कार्यालय में पदस्थ सहायक जिला आबकारी अधिकारी जे.पी.एन. दीक्षित को शासकीय कर्तव्यों में लापरवाही बरतने के फलस्वरूप निलम्बित कर दिया गया है.

  Jan 14, 2019  11:58 (IST)

स्पोर्टस टीचर ने फांसी लगाकर जान दी
दमोह: देहात थाना सागर नाका चौकी अंतर्गत ओजस्विनी कॉलेज में स्पोर्टस टीचर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूर्व मंत्री जयंत मलैया की पत्नी सुधा मलैया का यह कॉलेज है.कुछ दिन पूर्व भी एक लड़की ने की थी आत्महत्या.

First Published: Monday, January 14, 2019 11:29 AM

RELATED TAG: Chhattisgarh Contractual Workers, Bhupesh Baghel, Cm Of Chhattisgarh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो