logo-image

छत्‍तीसगढ़ के संविदाकर्मियों की नौकरी पर लटकी तलवार, सरकार ने दिए ये आदेश

छत्‍तीसगढ़ सरकार के एक फैसले से प्रदेश के 14 हजार संविदा कर्मचारियों पर तलवार अटक गयी है. 10 जनवरी को सामान्य प्रशासन विभाग ने पत्र जारी कर...

Updated on: 14 Jan 2019, 11:29 AM

रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ सरकार के एक फैसले से प्रदेश के 14 हजार संविदा कर्मचारियों पर तलवार अटक गयी है. 10 जनवरी को सामान्य प्रशासन विभाग ने पत्र जारी कर सभी विभागों में कांट्रेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों की सर्विस रिव्यू का फैसला लिया है. जाहिर है, इस सर्विस रिव्यू के फैसले के बाद संविदाकर्मियों पर तलवारें अटक गयी है.  इन कर्मचारियों में करीब 7 हजार कर्मचारी हैं, जिन्हें सामान्य सैलरी यानि 10 हजार से लेकर 25 हजार तक की है, वहीं 4 हजार के करीब कर्मचारी 25 हजार से लेकर 90 हजार रुपये तक की है जबकि बाकि के कर्मचारियों की सैलरी 1 लाख रुपये से भी ज्यादा है. सामान्य प्रशासन विभाग ने ये सपष्ट किया है कि जहां भी जरूरत के बगैर संविदा पर कर्मचारी व अधिकारी हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाये.

अन्‍य खबरें...

calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

ध्वजारोहण बिलासपुर में , चीफ गेस्‍ट बने तखतपुर के MLA


गणतंत्रदिवस समारोह में बिलासपुर में होने वाले ध्‍वाजारोहण समारोह के लिए मुख्‍य अतिथि के नाम पर बवाल मच गया है. बिलासपुर के विधायक शैलेश पाण्डेय की जगह तखतपुर के विधायक को इस कार्यक्रम में बतौत मुख्‍य अतिथि आमंत्रित किया गया है. बिलासपुर शहर के विधायक की जगह तखतपुर के विधायक को ध्वजारोहण करने के लिए बुलाना लोगों के समझ से परे है.

calenderIcon 15:15 (IST)
shareIcon

4 लाख की इनामी महिला नक्सली ने किया सरेंडर


जगदलपुर: 4 लाख की इनामी महिला नक्सली देबे माढ़ी ने आज बीएसएफ 144 बटालियन के कमांडेंट और एसपी मलकानगिरी के समक्ष आत्मसमर्पण किया. देबे 2008 में नक्सली दलम में शामिल हुई थी. फिलहाल ये एरिया कमेटी मेम्बर के रूप में कार्यरत थी और कई हिंसक घटनाओं में शामिल थी.

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

किसान ने अगरबत्ती जलाई और बोर में लग गई आग
सागर: बेसली गांव के एक खेत पर खोदे गए बोर ने अचानक आग पकड़ ली. लोगों के मुताबिक एक किसान के खेत में बोर के लिए गड्डा खोदा गया था जहां पूजा के लिए किसान ने अगरबत्ती जलानी चाही, लेकिन बोर से निकल रही गैस ने आग पकड़ ली. फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया.

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

नक्सल मामलों में बंद आदिवासियों के लिए सरकार उठाएगी कदम
रायपुरः छत्तीसगढ़ की जेलों में नक्सल मामलों में बंद आदिवासियों के प्रकरणों पर पुनर्विचार के लिए कांग्रेस सरकार नई कमेटी बनाएगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की अध्यक्षता में कमेटी काम करेगी. भाजपा सरकार में नक्सल मामलों पर पुनर्विचार के लिए निर्मला बुच कमेटी बनाई गई थी. 21 अप्रैल 2012 को सुकमा जिले के मांझीपारा गांव से कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन का माओवादियों ने अपहरण का लिया था.

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

सहायक आबकारी अधिकारी निलंबित


रायपुर: वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग द्वारा रायपुर जिले के उपायुक्त आबकारी कार्यालय में पदस्थ सहायक जिला आबकारी अधिकारी जे.पी.एन. दीक्षित को शासकीय कर्तव्यों में लापरवाही बरतने के फलस्वरूप निलम्बित कर दिया गया है.

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

स्पोर्टस टीचर ने फांसी लगाकर जान दी
दमोह: देहात थाना सागर नाका चौकी अंतर्गत ओजस्विनी कॉलेज में स्पोर्टस टीचर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूर्व मंत्री जयंत मलैया की पत्नी सुधा मलैया का यह कॉलेज है.कुछ दिन पूर्व भी एक लड़की ने की थी आत्महत्या.