logo-image

दिग्‍विजय सिंह ने दिया PM को चैलेंज, कहा- गिरफ्तार करके दिखाएं, RSS और BJP मेरे से घबराती हैं

महाराष्ट्र में पिछले साल 31 दिसंबर को हुई भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच कर रही पुणे पुलिस ने नक्सल संबंधों को लेकर बड़ा सवाल उठाया है.

Updated on: 20 Nov 2018, 10:34 AM

भोपाल:

पुणे पुलिस की डायरी में दिग्विजय सिंह का नाम होने पर उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाएं. उन्‍होंने कहा कि यदि दिग्विजय सिंह ऐसी कोई गतिविधि में लिप्त हो तो पीएम मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फणनवीस कार्रवाई करें. आरएसएस और बीजेपी मेरे से घबराती है.न मैं कभी डरा हूं और न कभी डरुंगा. जिस नंबर की बात हो रही है मैं उसे चार साल उपयोग नहीं कर रहा है.राज्यसभा के पोर्टल पर वो सार्वजनिक है. हजारों लोगों को वो नंबर पता है.

बता दें महाराष्ट्र में पिछले साल 31 दिसंबर को हुई भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच कर रही पुणे पुलिस ने नक्सल संबंधों को लेकर बड़ा सवाल उठाया है. पुलिस ने इस मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह की भूमिका को लेकर सवाल उठाए हैं. पुणे पुलिस के डीजीपी के अनुसार वह जनवरी में हुई इस हिंसा में कांग्रेस के इस दिग्गज नेता की भूमिका की वह जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः कौन कहता है पेड़ों पर पैसे नहीं लगते, देखना हो तो छत्‍तीसगढ़ आइए

पुणे पुलिस के डीसीपी सुहास बावचे का कहना है कि अगर जरूरत पड़ी, तो हम दिग्विजय सिंह को जांच में जुड़ने के लिए समन भी कर सकते हैं.पुणे पुलिस के अनुसार, 'जून में गिरफ्तार किए गए ऐक्टिविस्ट रोना विल्सन को वॉन्टेड नक्सली नेता मिलिंद टेल्टुम्ब्डे ने खत लिखा था, जिसमें कहा गया था कि कई कांग्रेसी नेता हमारी मदद को तैयार हैं. इसी जांच में पुलिस ने जब गिरफ्तार माओवादी समर्थक नेताओं प्रकाश उर्फ रितुपन गोस्वामी और सुरेंद्र गाडलिंग के मोबाइल नंबरों की पड़ताल की, तो एक नंबर पर उनकी जिनसे बात हुई थी, वह कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का निकला.'

और पढ़ें: भीमा- कोरेगांव हिंसा: संबित पात्रा ने कहा, कोर्ट के फैसले से हुआ कांग्रेस का पर्दाफाश

डीसीपी सुभाष कहा,' पुलिस की यह जांच बहुत हाई प्रोफाइल और संवेदनशील लोगों से जुड़ी है. उन्होंने कहा कि हम इस मामले में सभी एंगल से पड़ताल कर रहे हैं.'इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के इस बड़े नेता पर नक्सल लिंक का आरोप लगाया गया था. जिसके जवाब में दिग्विजय ने कहा था कि अगर बीजेपी मुझ पर नक्सली होने के आरोप लगा रही है तो सरकार मुझे गिरफ्तार क्यों नहीं करती? कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें पहले भी देशद्रोही कहा जा चुका है, इसलिए सरकार उन्हें गिरफ्तार करे.

और पढ़ें: भीमा-कोरेगांव केस : पांचों एक्टिविस्ट रहेंगे हाउस अरेस्ट, सुप्रीम कोर्ट का दखल देने से इनकार

बता दें कि संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह के कथित तौर पर नक्सली कनेक्शन होने का दावा किया था.