logo-image

भय्यू महाराज को ब्लैकमेल कर रहे थे सेवादार, तीनों गिरफ्तार

हाई प्रोफाइल संत भय्यू महाराज आत्महत्या केस में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

Updated on: 19 Jan 2019, 10:14 AM

इंदौर:

हाई प्रोफाइल संत भय्यू महाराज आत्महत्या केस में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें महाराज के नजदीक मानी जा रही युवती पलक, सेवादार विनायक दुधाले और शरद देशमुख शामिल हैं. इनके खिलाफ साजिश रचकर धमकाने का केस दर्ज किया गया है. भय्यू महाराज ने सात महीने पहले 12 जून को इंदौर स्थित आवास पर खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी.

यह भी पढ़ेंः युवती के मोबाइल में 'आ हो' नाम से Save था भय्यू जी महाराज का नंबर, करती थी अश्‍लील बातें

महाराज की पत्नी आयुषी ने का आरोप है कि तीनों भय्यू महाराज को जाल में फंसा कर शोषण कर रहे थे. इसी वजह से भय्यू महाराज खुदकुशी के लिए मजबूर हो गए थे. शुक्रवार को पलक को सीएसपी आजाद नगर पल्लवी शुक्ला ने थाने बुलाकर गिरफ्तार किया. तीनों को जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः भय्यूजी महाराज के वकील से पांच करोड़ की फिरौती मांगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

एएसपी प्रशांत चौबे ने कहा, "जिस पलक को गिरफ्तार किया है, उसे मनमीत अरोरा ने भय्यू महाराज से मिलवाया था. इसके बाद विनायक और देशमुख द्वारा पलक को महाराज के करीब भेजकर ब्लैकमेल किया जाने लगा. पलक पर आरोप है कि उसने महाराज की दूसरी शादी के दिन घर पहुंचकर हंगामा किया था. विनायक और शरद भी उसके साथ थे. "

हमारा प्लान सक्सेस होगा कि नहीं

एएसपी ने बताया, "पलक ने महाराज को दूसरी शादी के बाद एक साल का समय देकर 16 जून को शादी की तारीख तय कर दी थी. उसके मोबाइल से जो मैसेज विनायक और शरद को भेजे गए हैं उसमें लिखा है कि हमारा प्लान सक्सेस होगा कि नहीं. इसी मैसेज के बाद कई तरह के अश्लील मैसेज भी उसने महाराज को भेजे थे. "

'आ हो' नाम से सेव कर रखे थे भय्यू महाराज का नंबर

भय्यू महाराज के घर पर कब्जा जमाने वाली युवती ने महाराज के नंबर 'आ हो' नाम से सेव कर रखे थे. 'आ हो' आमतौर पर पति के संबोधन के लिए इस्तेमाल किया जाता है. पुलिस ने युवती के मोबाइल (Mobile) का डिलीट डेटा का Backup लिया तो इस बात के सुबूत मिले कि दोनों अश्लील बातें करते थे. पुलिस ने भय्यू जी महाराज के 7 मोबाइल भी बरामद किए जिनका डेटा डिलीट हो चुका है.