logo-image

Madhya Pradesh: थाने में बोली मुर्गे की 'मां'-अगर सजा देनी है तो मुझे दो

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक मुर्गे द्वारा बच्ची को काट लेने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. पीड़ित पक्ष थाने पहुंचा तो मुर्गे सहित मालिक को भी तलब किया गया.

Updated on: 03 Feb 2019, 02:37 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक मुर्गे द्वारा बच्ची को काट लेने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. पीड़ित पक्ष थाने पहुंचा तो मुर्गे सहित मालिक को भी तलब किया गया. मुर्गे को थाने लाए जाने की सूचना पर पप्पू की पत्नी भी रोते बिलखते थाने पहुंची और मुर्गे को वापस देने की मांग की और कहा कि, अगर सजा देना भी है तो मुर्गे को नहीं उसे दी जाए.  बाद में मामला आपसी समझौते से निपट गया.  

यह भी पढ़ें: एक विवाह ऐसा भी: अग्‍नि नहीं बल्‍कि भारतीय संविधान को साक्षी मान डिप्टी कलेक्टर ने रचाया विवाह

मामला शनिवार का है, जब फिजिकल थाना क्षेत्र में रितिका नाम की बच्ची को खेलते समय मुर्गे ने काट लिया. इस घटना की जैसे ही जानकारी रितिका के परिजनों को हुई वे बेटी को लेकर थाने पहुंच गए.  थाने में मौजूद पुलिसकर्मी रचना राणा ने मुर्गा मालिक पप्पू जाटव को बुलाया. पप्पू मुर्गे को लेकर थाने पहुंचा.

यह भी पढ़ें: नर्स ने अस्पताल में भर्ती लड़के को पर्ची पर बनाकर पकड़ा दी ऐसी चीज, नजर पड़ते ही बेहोश हो गया मरीज

मुर्गे को थाने लाए जाने की सूचना पर पप्पू की पत्नी भी रोते बिलखते थाने पहुंची और मुर्गे को वापस देने की मांग की और कहा कि, अगर सजा देना भी है तो मुर्गे को नहीं उसे दी जाए. साथ ही भरोसा दिलाया कि अब उसका मुर्गा सड़क पर नहीं घूमेगा. पप्पू की पत्नी रीना ने कहा कि मुर्गा नादान है और न जाने कैसे उसने रितिका को काट लिया. आगे से वह उसे बांधकर रखेगी. मुर्गे को छोड़ दिया जाए, चाहे बदले में उसे खुद जेल में डाल दो.

यह भी पढ़ें: यूपी: 10 मिनट देर हुई तो शौहर ने दिया तीन तलाक, फिर पीड़िता ने सुनाई दर्दभरी दास्तां.. रो पड़ेंगे आप

सभी की समझाइश पर पूनम मान गई और मुर्गे के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया.  थाने में तैनात रचना राणा के अनुसार, दोनों पक्षों में समझौता हो गया, जिसके चलते कोई कार्रवाई नहीं की गई. पप्पू को उसका मुर्गा सौंप दिया गया है.

यह भी पढ़ें: भूतों के कब्जे में है ये कोयले की खदान, रात में आती हैं डरावनी आवाजें.. रहस्य जान कांप जाएगी रूह

पूनम ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी की जान पर संकट आ गया है. पड़ोस में रहने वाले पप्पू जाटव के मुर्गे ने उसकी बेटी रितिका को तीसरी बार काटा (चोंच से हमला किया) है. इसलिए मुर्गे के खिलाफ केस दर्ज किया जाए. महिला ने साफ कह दिया कि जब तक केस दर्ज नहीं होगा, वह घर नहीं जाएगी. आनन-फानन में दो पुलिसकर्मी पप्पू के घर भेजे गए और मुर्गे के साथ पप्पू थाने में पेश हुआ. यहां पप्पू ने स्वीकार किया कि उसके मुर्गे ने रितिका को काटा है. वैसे वह हमेशा जंजीर से बंधा रहता है.