logo-image

The Accidental Prime Minister: मध्‍य प्रदेश के पूर्व CM ने सभी कांग्रेसी PM को एक्‍सिडेंटल बताया

न्‍यूज स्‍टेट से बात करते हुए बाबू लाल गौर ने कहा कि कांग्रेस का हर प्रधानमंत्री नेहरू-गांधी परिवार के इशारों पर काम करने वाला बना.

Updated on: 30 Dec 2018, 11:44 AM

भोपाल:

'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फ़िल्म पर मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबू लाल गौर ने कहा कि कांग्रेस के जितने भी प्रधानमंत्री हुए, सब ऐक्सिडेंटल थे. कांग्रेस का हर प्रधानमंत्री नेहरू-गांधी परिवार के इशारों पर काम करने वाला बना. न्‍यूज स्‍टेट से बात करते हुए बाबू लाल गौर ने कहा कि अट्रॉसिटी ऐक्ट का असर मध्य प्रदेश में देखने को मिला है. जो सुप्रीम कोर्ट ने फ़ैसला किया था वो सबसे सही था .ये बहुत ग़लत है की बिना जांच किए किसी को जेल में डाल देना.सरकार लोकसभा चुनाव को लेकर इस पर विचार किया जा रहा है .

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ सरकार ने किया साफ, 'The Accidental Prime Minister' नहीं होगी बैन

राज्‍य में बीजेपी के हारने पर गौर ने कहा कि अति आत्मविश्वास में पार्टी को शिकस्‍त मिली है. 200 पार का नारा अति आत्मविश्वास था .वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी की गयी वरना 116 सीटें आसानी से आ जाती . मंत्रियों के हारने पर कहा कि मंत्री हो या विधायक यदि आपका व्यवहार अच्छा नहीं है तो जनता आपको नकार देगी.

यह भी पढ़ेंः मानव तस्करी की शिकार महिलाओं और बच्चों की संख्या बढ़ी, मप्र में गिरोह का पर्दाफाश

बता दें  पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर बनी 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को लेकर कांग्रेस को आपत्ति है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार फिल्म को बैन कर सकती है. अनुपम खेर अभिनीत फिल्म 'The Accidental Prime Minister' को लेकर मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता सैयद जफर ने निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे ने पत्र लिखकर इसके नाम और जारी किए गए ट्रेलर पर विरोध जताया है. सैयद जफर ने भी कहा है कि पहले हम फिल्म को देखेंगे उसके बाद ही राज्य में इसे रिलीज होने देंगे.

यह भी पढ़ेंः The Accidental Prime Minister पर बोले अनुपम खेर, फिल्म किसी भी कीमत पर होगी रिलीज

लेकिन मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग ने इस संबंध में चल रही अफवाहों को शांत करने के लिए ट्वीट के जरिए बताया कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है. फिल्म पर प्रतिबंध की खबर 'भ्रामक और गलत' है
किसने निभाया कौन सा किरदार-
  • अनुपम खेर- पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह
  • अक्षय खन्ना- संजय बारू, सिंह के मीडिया सलाहकार
  • सुजैन बर्नेट- यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी
  • अर्जुन माथुर- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
  • आहना कुमरा- प्रियंका गांधी
  • अब्दुल कादिर अमीन- अजय सिंह
  • अवतेर सैनी- लाल कृष्ण आडवाणी
  • अनिल रस्तोगी- शिवराज पाटिल
  • विमल वर्मा- लालू प्रसाद यादव