BREAKING NEWS
  • IPL 12, CSK vs MI Live: मुंबई इंडियंस को लगा जबरदस्त छक्का, 67 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा- Read More »
  • अनोखा अभियान: वोटरों को खाने के बिल पर 50 फीसदी डिस्काउंट देगा यह रेस्टोरेंट- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनि' का मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा- Read More »

मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान से भारी तबाही, अब तक 10 लोगों की मौत

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 10:18 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

पश्चिमी विक्षोभ में लगातार बदलाव के चलते मध्य प्रदेश में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. इस आंधी और बारिश जानमाल का काफी नुकसान हुआ है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे हैं. मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई, आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है.

झाबुआ में भी अचानक मौसम का मिजाज बदला और काले बादलों के साथ बारिश ने कहर बरपाया. यहां हवाओं की रफ्तार इतनी तेज थी जैसे सब कुछ उड़ा लेने पर आमादा हो. मध्य प्रदेश में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत हुई है. इंदौर में 3, धार और खरगोन में 2, राजगढ़, रतलाम और सीहोर जिले एक-एक लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में आंधी और बारिश ने मचाई तबाही, 9 लोगों की मौत, 20 घायल

प्रदेश के मंदसौर में रातभर रुक-रुक कर हुई बारिश से कृषि मंडी में रखा हजारों क्विंटल अनाज भीग गया. सिंगरौली में किसानों की खेतों में कटी रखी फसल को नुकसान पहुंचा है. गुना के आसपास के क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. कुछ जगहों पर खेतों और खलियान में रखी फसलों को नुकसान हुआ है. देवास में कल रात को हुई तेज बारिश के चलते कृषि मंडी में खुले रखे हुए लाखों रुपये के गेहूं पानी की भेंट चढ़ गए.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: लोकसभा उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी में माथापच्ची जारी, इन सीटों पर होना है नामों का एलान

होशंगाबाद क्षेत्र में भी मूसलाधार बारिश से मंडियों में रखा हजारों क्विंटल अनाज गीला हो गया ह. मंडी प्रबंधन के पास खुले आसमान के नीचे रखे गेंहू को बारिश से बचाने के कोई प्रबंध नहीं है. वहीं बैतूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक पेड़ में आग लग गई. यह घटना बैतूल के मलकापुर की है. स्थानीय लोगों ने बताया कि आकाशीय बिजली की चमक गरज के साथ पेड़ पर गिरी और पेड़ में विस्फोट के बाद आग लग गई.

First Published: Wednesday, April 17, 2019 10:17 AM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Rain, Barish, Madhya Pradesh Storm, Kamalnath,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो