logo-image

मध्‍य प्रदेश के पौने तीन करोड़ युवा मतदाताओं का रिझाने के लिए बीजेपी का यह है प्‍लान

28 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार दो करोड़ 82 लाख युवा मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. प्रदेश में 2,82,00000 लाख से अधिक 18 से 39 वर्ष के मतदाता हैं.

Updated on: 21 Oct 2018, 11:52 AM

भोपाल:

28 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार दो करोड़ 82 लाख युवा मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. प्रदेश में 2,82,00000 लाख से अधिक 18 से 39 वर्ष के मतदाता हैं. इन युवा मतदाताओं को रिझाने के लिए बीजेपी ने नई रणनीति तैयार कर ली है. इसके लिए पार्टी 29 अक्टूबर को सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ एक समय 'युवा टाउन हॉल' का आयोजन करने जा रही है. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाषण का सीधा प्रसारण होगा. इसके जरिये बीजेपी 10 लाख युवाओं को सीधे पार्टी से जोड़ने की कोशिश करेगी. गौरतलब है कि इस चुनाव में 60 लाख के लगभग युवा पहली बार वोट डालेंगे.

यह भी पढ़े ः प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने के दिन तक वोटर लिस्‍ट में जुड़वा सकते हैं नाम

भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक में शनिवार को यह फैसला किय गया. इस बैठक में केन्द्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि युवा टाउन हॉल कार्यक्रम की सफलता से ही आने वाले चुनाव में कमल खिलेगा. बैठक में चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश के इन तीन दलों के 51 फीसद उम्‍मीदवार थे करोड़पति, जानिए सबसे अमीर कौन

धर्मेन्द्र प्रधान के अनुसार इस चुनाव में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. टाउन हॉल से जब प्रदेश के 10 लाख नौजवान सीधे तौर पर जुड़ेंगे, तो कांग्रेस के राजा महाराजा और उद्योगपति नेताओं का चुनाव अभियान खत्म ही हो जाएगा. वहीं तोमर ने कहा कि टाउन हॉल के लिए परंपरागत कार्यकर्ताओं के अलावा 18 से 22 साल के युवाओं को आमंत्रित किया जाएगा. मुख्य कार्यक्रम भोपाल में होगा. यहां मुख्यमंत्री युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे. टाउनहॉल में युवा डॉक्टर, इंजीनियर, उद्यमी, स्वयंसेवी संस्थाओं में काम करने वाले युवाओं के साथ समाज में रचनात्मक काम करने वाले युवाओं को भी आमंत्रित किया जाएगा.