logo-image

Run for democracy: वोटरों का जागरूक करने के लिए दौड़ेगा भोपाल, मैराथन जीतने वालों को मिलेगा इनाम

मध्य प्रदेश में इसी माह होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर नवाचार का दौर जारी है.इसी क्रम में राजधानी में 17 नवंबर को 'रन फॉर डेमोक्रेसी' भोपाल रन का आयोजन किया गया है.

Updated on: 15 Nov 2018, 01:05 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में इसी माह होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर नवाचार का दौर जारी है.इसी क्रम में राजधानी में 17 नवंबर को 'रन फॉर डेमोक्रेसी' भोपाल रन का आयोजन किया गया है.इस मैराथन दौड़ की तैयारियों का संभागायुक्त कवींद्र कियावत एवं जिलाधिकारी डॉ. सुदाम खाडे, खेल संचालक एस.एल. थाउसेन ने जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें : बड़े इरादों के साथ मध्‍य प्रदेश के रण में उतरे छोटे दल, बीजेपी-कांग्रेस की बढ़ा रहे टेंशन

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, इस मैराथन के आयोजन का उद्देश्य भोपाल जिले में शत प्रतिशत मतदान कराना है व मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करना है.यह दौड़ तीन वर्गों में होगी.इसमें से 11 कि.मी एवं पांच कि.मी. की दौड़ के विजेताओं को आर्कषक नगद पुरस्कार, मेडल व सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किये जाएंगे.2 कि.मी. की वॉकथन में फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.इसमें ट्रेडीशनल, मॉर्डन एवं पारम्परिक परिधानों का समावेश होगा.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्‍विजय सिंह बोले- हम सब चाहते हैं राम मंदिर बने, लेकिन...

बतादें चुनाव आयोग इस बार भी वोट प्रतिशत बढ़ानें के लिए न केवल मतदाताओं को प्रेरित कर रहा है बल्‍कि उन्‍हें कई सारी सुविधाएं भी दे रहा है. अभी दो दिन पहले ही देश का सबसे साफ-सुथरा शहर इंदौर को वोटिंग में भी नंबर वन बनाने के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत ने यहां के लोगों से अपील की थी.

यह भी पढ़ें : हर वोटर के लिए जरूरी है यह खबर, चुनाव आयोग ने दी है ये सुविधा

राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त वी कांता राव और प्रमुख सचिव बसंत प्रताप सिंह के साथ रावत ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मतदाताओं को जागरूक कर वोटिंग के लिए प्रेरित करने के मकसद से हस्ताक्षर किए.  इंदौर जिला प्रशासन भी वोटरों को वोटिंग के लिए प्रेरित करने के मकसद से हस्ताक्षर अभिमान चला रहा है.