logo-image

भगवान अचलेश्वर के जलाभिषेक के बाद ग्वालियर में राहुल गांधी का मेगा शो

ग्वालियर में सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में समर्थकों ने फूलों की बारिश की. कांग्रेस का दवा है कि यह ऐतिहासिक रोड शो था, जिसमें करीब ढाई लाख लोगों ने राहुल गांधी का स्वागत किया.

Updated on: 16 Oct 2018, 11:22 AM

ग्वालियर:

ग्वालियर में सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में समर्थकों ने फूलों की बारिश की. कांग्रेस का दवा है कि यह ऐतिहासिक रोड शो था, जिसमें करीब ढाई लाख लोगों ने राहुल गांधी का स्वागत किया. इस रोड शो के लिए 300 से ज्यादा स्वागत स्टेज बनाए गए थे और कई कुंतल फूलों की बारिश की गई. इस दौरान राहुल ने एक बच्ची अपनी गोद में उठा लिया और उसका नाम पूछा. बाद में सिंधिया ने भी मासूम के सिर पर हाथ फेरा.

पहले किया जलाभिषेक, फिर रोड शो 

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भगवान अचलेश्वर पर अभिषेक करने के बाद राहुल गांधी ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ एक खुली गाड़ी में सवार हो गए. रोड शो का वाहन महेश सोफिट भी नहीं चल पाया था कि जनता का सैलाब उमड़ आया. अचलेश्वर धाम से शुरू हुआ रोड शो इंदरगंज, दाल बाजार, नया बाजार, गुजरात पुल, दौलतगंज , महाराजा बाड़ा से होते हुए सर्राफा बाजार शिंदे की छावनी नोगजा रोड और फिर बजे रोड और फिर फूलबाग के प्रमुख मार्ग से होकर सभा स्थल तक पहुंचा. रोड शो के दौरान हर सौ कदम पर हजारों की भीड़ थी. चारों ओर से कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लग रहे थे और कहीं कहीं लोग सिंधिया को सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे थे. इस यात्रा में कांग्रेस के झंडे और ऊपर से फूलों की बारिश हो रही थी.

फूलों से ढंक गई राहुल की गाड़ी

जिस गाड़ी में राहुल सवार थे वह पूरी तरह फूलों से ढंक चुकी थी. जगह-जगह बैंड बाजे ढोल नगाड़े, परंपरागत वेशभूषा में कई महिलाओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया. उनके पास खड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया बार-बार ग्वालियर शहर और अपने कार्यकर्ताओं के बारे में राहुल गांधी को बताते जा रहे थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने के लिए उनको राहुल गांधी से हाथ मिलवाया वो खुद इशारा करके बुला लेते और राहुल गांधी से हाथ मिलाते. हर जगह फूलों की बारिश हो रही थी. राहुल का रोड शो दाल बाजार नया बाजार पहुंचा तो जनसैलाब और भी बढ़ गया . इस बीच छतों पर खड़े लोग राहुल गांधी को देख रहे थे और पहले हाथ हिलाया फिर तालियां बजा रहे थे ताली बजा कर उनका स्वागत कर रहे थे. पूरा रोड शो लगभग ढाई घंटे तक चला इसके बाद राहुल गांधी सभा स्थल पर पहुंच गए.